बॉलीवुड इंडस्ट्री वो जगह हैं जहां पर किसी भी अभिनेत्री के अंदर अभिनय का हुनर तो होना ही चाहिए साथ ही साथ खूबसूरत होना भी बेहद जरूरी हो जाता है। कई बार तो ऐसा भी होता है की बहुत सी अभिनेत्रियाँ खुद को और भी ज्यादा आकर्षक दिखाने के लिए कभी खुद की मर्जी से तो कभी किसी की सलाह पर प्लास्टिक सर्जरी करवा लेती हैं। मगर कभी कभी उसका परिणाम कुछ उल्टा ही मिलता है और उनके फैंस को उनका बदला हुआ अंदाज नहीं जँचता है, नतीजा जितनी जल्दी प्रसंशक आपको अर्श पर पहुँचते हैं उतनी ही तेजी से आपको अर्श पर भी लाने लगते हैं। आज जमाना सोशल मीडिया का है तो लोगों को अपनी बात कहने में काफी आसानी हो गयी है जिसकी वजह से ऐसा कारनामा करने वाली अभिनेत्रियों को अक्सर ही ट्रोल होना पड़ता है।


अभी हाल ही में कुछ इसी तरह का आरोप बॉलीवुड की उभरती अभिनेत्री मौनी रॉय झेल रही हैं। बताते चलें की पिछले दिनों मौनी रॉय की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिनमें उनके होंठ फूले हुए दिखाई दिए। फिर क्या था यूजर्स ने तो तुरंत ही उन्हे ट्रोल करना शुरू कर दिया। उनकी तस्वीर पर लोग लिखने लगे- मौनी अक्सर प्लास्टिक सर्जरी क्यों कराती रहती है?
हालांकि आपको बता दें की यह पहली बार नही है जब किसी अभिनेत्री ने प्लास्टिक सर्जरी कराया हो और फिर वो अपने ही फैंस के बीच ट्रोल भी हो गयी, इनसे पहले और भी बहुत सारी अभिनेत्रियाँ हैं जो ऐसा करने पर ट्रोल हो चुकीं है, तो चलिये डालते हैं एक नजर।


Image result for आयशा टाकिया


आयशा टाकिया


सबसे पहले हम बात करते हैं आयशा टाकिया की जो एक समय में कई युवा दिलों की धड़कन हुआ करती थी। मगर उनका फिल्मी सफर ज्यादा लंबा नहीं चला और फिर उन्होने भी फिल्मों से दूरी बना ली। बाद में मां बनने के बाद जब आयशा टाकिया एक इंवेंट में नजर आई तो उन्हें देखकर हर कोई एकदम से हैरान सा रह गया। हैरानी की वजह थी उनके होंठ जो काफी अलग लग रहे थे। उनके होंठों को देखकर लग रहा था कि उन्होंने होंठों की सर्जरी करवा रखी है।


Related image


अनुष्का शर्मा


शाहरुह खान से साथ अपने फिल्मी कैरियर की शुरुवात करने वाली अनुष्का शर्मा जब टीवी शो 'कॉफी विद करण' के एक एपिसोड में आईं थी तो उस दौरान उनके होठों को लेकर सोशल साइट्स पर खूब हल्ला मचा था। इस ट्रोल्लिंग से परेशान हो कर अनुष्का ने सफाई भी दी की उन्होने कोई सर्जरी नहीं करवाई है और उनके होठों के इस बदले रूप की वजह मेकअप था।


Image result for सारा खान plastic surgery


सारा खान


छोटे पर्दे पर आने वाले मशहूर शो 'सपना बाबुल का-बिदाई' से लोकप्रिय हुईं एक्ट्रेस सारा खान को सोशल मीडिया पर उनकी लिप सर्जरी के लिए काफी ज्यादा ट्रोल किया गया। तस्वीरों में उनके लिप कुछ सूजे हुए दिखाई द रहे थे और उनको देख कर लग रहा था कि उन्होंने अपनी लिप की सर्जरी करवा ली हो।


Image result for राखी सावंत plastic surgery


राखी सावंत


फिल्म 'अग्निचक्र' से अपने कैरियर की शुरुवात करने वाली कांट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत का तो जैसे विवादों से बहुत ही गहरा नाता रहा है। बताते चलें की खुद को और भी ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए राखी ने एक या दो नहीं बल्कि कई बार सर्जरी कराई है जिसकी वजह से उन्हें अक्सर ही ट्रोलर्स के कमेंट्स का सामना करना पड़ता है, कई लोग तो उन्हे प्लास्टिक की दुकान तक कह चुके हैं। पहले उनके होंठ काफी पतले थे, ऐसे में उन्हें थोड़ा मोटा बनाने के लिए राखी ने प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: