भूषण कुमार की जानी मानी म्यूजिकल कंपनी टी-सीरीज ने एक नया इतिहास रच गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करा लिया है। टी-सीरीज के यू-ट्यूब पर 100 मिलियन सब्सक्राइबर हो चुके हैं। इसी के साथ ये दुनिया की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी बन गई है। इस रिकॉर्ड के बाद कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से सम्मानित किया है। मुंबई में 14 जून को हुए इवेंट में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ट्रेडमार्क निर्णायक ऋषिनाथ ने भूषण कुमार को इस सम्मानित किया। 
भूषण कुमार ने इस सम्मान को लेकर कहा, 'टी-सीरीज को इस मुकाम पर पहुंचाने के लिए हम काफी आभारी हैं। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराकर हमने वैश्विक स्तर पर कामयाबी का एक बेंचमार्क सेट किया है। ये मेरी पूरी टीम की मेहनत का फल है। जिसकी वजह से आज हम सफलता के इस मुकाम पर पहुंचे हैं।' 
टी-सीरीज फिल्मी और गैर फिल्मी गानों की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। 1980 में एक कैसेट निर्माता कंपनी के रूप में गुलशन कुमार ने टी-सीरीज कंपनी की शुरुआत की थी। 40 साल बाद अब यही म्यूजिक कंपनी इंटरनेट की दुनिया में ऑनलाइन म्यूजिक वीडियो के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म यू-ट्यूब पर दुनिया में सबसे आगे निकल गई है। बता दें, टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल की शुरुआत 2006 में हुई थी। इस साल मार्च महीने में टी-सीरीज ने स्वीडिश पीयूडीपाई चैनल को पछाड़कर दुनिया के नंबर 1 यू-ट्यूब चैनल बन गया है।





మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: