हिंदी सिनेमा में ब्रांड वैल्यू के मामले में नंबर एक पर चल रहे अभिनेता रणवीर सिंह की पिछली तीन फिल्मों की कमाई 800 करोड़ रुपये के पार पहुंच गई है। लगातार तीन सुपरहिट फिल्में देकर वह हिंदी सिनेमा की नई तिकड़ी में टॉप पर पहुंच गए हैं। अपनी अगली फिल्म '83' में आलराउंडर कपिल देव का किरदार निभा रहे रणवीर विज्ञापन की दुनिया में भी नया रिकॉर्ड बनाते दिख रहे हैं। 

इन दिनों उन्हें लेकर विज्ञापन बनाने की डिमांड सबसे ज्यादा है। पिछले साल संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज के बाद से ही रणवीर सिंह लगातार तरक्की कर रहे हैं। 'पद्मावत' के बाद 'सिम्बा' और 'गली बॉय' की कामयाबी ने भी उनकी ब्रांड वैल्यू को बढ़ाया है। 

आंकड़ों के मुताबिक, इन तीनों फिल्मों का कारोबार 800 करोड़ रुपये से ऊपर का हो चुका है और 2018 व 2019 में अब तक किसी दूसरे कलाकार की फिल्मों ने इतनी कमाई नहीं की है। इस कमाई के बारे में चर्चा करने पर लंदन में शूटिंग कर रणवीर फोन पर कहते हैं, ‘मेरी फिल्म सिम्बा का एक संवाद है कि मैं पैसे का नहीं प्यार का भूखा हूं। मैं निजी जिंदगी में भी ऐसा ही हूं। मेरी फिल्मों की कमाई का फायदा पूरी फिल्म इंडस्ट्री को हो रहा है। मैं अपनी निर्माताओं के लिए बहुत खुश हूं और शुक्रगुजार हूं इन लोगों का इन्होंने मुझ पर इतना भरोसा किया।’

देश में इन दिनों सिनेमा को उद्योग का दर्जा दिलाने की मुहिम नए सिरे से चल रही हैं। इस बारे में जिक्र छिड़ने पर वह कहते हैं, ‘मैं सिनेमा उद्योग में खुद को एक लीडर के तौर पर देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि सिनेमा का कारोबार आगे से आगे बढ़ता रहे। सिनेमा उद्योग के काम का हिस्सा बनकर मैं भी अपना पेट पालता हूं और यही मेरी रोज़ी-रोटी है। मेरा मानना है कि सिनेमा में भी सबका विश्वास और सबका विकास की थीम आगे बढ़नी चाहिए।’ 

बता दें कि हाल ही में रणवीर सिंह टीम इंडिया को चीयर करने के लिए मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में पहुंचे थे। यहां रणवीर ने कमेंट्री के दौरान जमकर मस्ती की। उन्होंने सुनील गावस्कर के साथ 'बदन पे सितारे लपेटे हुए' गाने पर डांस भी किया । इसके अलावा रणवीर फिल्म '83' के लिए कपिल देव से ट्रेनिंग ले रहे हैं । फैंस को उम्मीद है कि रणवीर की ये फिल्म भी सुपरहिट होगी ।








మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: