दोस्ती अपने आप में बहुत सारे शब्द और भवनाओं को समेटे हुए है, दोस्ती के कई रंग और रूप होते है कभी खट्टी-मीठी नमकीन है, तो कभी सतरंगी रंगों से सजी हुई एक अलग ही दुनिया है। दोस्ती के किस्से हर जगह होते है और इससे साउथ इंडस्ट्री भी अच्छी तरह वाकिफ है। दोस्ती बहुत अनोखी और अनूठी होती है। साउथ इंडस्ट्री के दोस्ती के किस्से आपने न सुने हो तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ दोस्तों के बारे में बताएंगे जिनकी जोड़ी साउथ इंडस्ट्री में हिट है।


Image result for जूनियर एनटीआर और राजीव कनकाला friendship


1. जूनियर एनटीआर और राजीव कनकाला


साउथ इंडस्ट्री में इन दोनों की दोस्ती के काफी चर्चे है, जूनियर एनटीआर और राजीव कनकाला की दोस्ती बहुत पुरानी है। नंदामुरी तारक राम राव जूनियर जिन्हें जूनियर एनटीआर या तारक के नाम से भी जाना जाता है। जूनियर एनटीआर 1996 में रामायणम में एक बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया, जिसने उस वर्ष के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। राजीव कनकला एक तेलुगु और कन्नड़ फिल्म और टेलीविजन अभिनेता हैं। उन्होंने टेलीविजन धारावाहिकों और लघु फिल्मों में अपना करियर शुरू किया। इन दोनों की दोस्ती जूनियर एनटीआर की फिल्म 'स्टूडेंट नंबर 1' से है जिसमें राजीव कनकाला ने विलेन की भूमिका निभाई थी।


Image result for त्रिविक्रम श्रीनिवास और पवन कल्याण friendship


2. त्रिविक्रम श्रीनिवास और पवन कल्याण


त्रिविक्रम श्रीनिवास और पवन कल्याण की जोड़ी भी साउथ इंडस्ट्री में बहुत मशहूर है, बता दें कि त्रिविक्रम श्रीनिवास साउथ के सफल निर्माता और निर्देशक हैं और तेलुगू फ़िल्म 'अककड़ा अम्माई इककड़ा अब्बाई' से अपनी करियर की शुरुआत करने वाले पवन कल्याण की दोस्ती बहुत अनोखी और गहरी है। दोस्ती के चलते पवन कल्याण ने त्रिविक्रम श्रीनिवास की फिल्म अग्न्याथवाशी में हीरो का रोल कर चुकें हैं।


Image result for साई धरम तेज और नवीन कृष्णा friendship


3. साई धरम तेज और नवीन कृष्णा


साई धरम तेज और नवीन कृष्णा की दोस्ती काफी गहरी है दोनों एक दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं। दोनों को साथ में काफी समय बिताते देखा जाता है। नवीन कृष्णा एक्टर और राइटर है तो वहीं साई धरम तेज साउथ के जाने माने एक्शन हीरो है।


Image result for पवन कल्याण और अली friendship


4. पवन कल्याण और अली


तेलुगू फ़िल्म 'अककड़ा अम्माई इककड़ा अब्बाई' से अपनी करियर की शुरुआत करने वाले पवन कल्याण आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं। अपनी कड़ी मेहनत से उन्होंने यह मुकाम हासिल किया हैं। पवन कल्याण और कॉमेडियन एक्टर अली की दोस्ती के बारे में पूरी साउथ इंडस्ट्री जानती है। अली ने तेलुगू, तमिल और हिंदी में 1000 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। पवन कल्याण और अली ने एक साथ कई फिल्में की हैं।


Image result for पुरी जगन्नाथ और रवि तेजा friendship


5. पुरी जगन्नाथ और रवि तेजा


पुरी जगन्नाथ तेलुगु सिनेमा के भारतीय फिल्म निर्देशक, स्क्रीन लेखक और निर्माता हैं और उन्हें तीन बार के नंदी पुरस्कार से नवाजा गया है। तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के डायनामिक डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ और मशहूर एक्टर रवि तेजा की दोस्ती सालों पुरानी है। कॉमेडी डायलॉग डिलीवरी के लिए मशहूर एक्टर रवि तेजा साठ से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। रवि ने फिल्म कार्तवाहम से अपने करियर की शुरुआत की और बाद में कई सुपरहिट फ़िल्में दी। पुरी जगन्नाथ और रवि तेजा ने एक साथ 5 फिल्में की हैं।


Image result for महेश बाबू और राम चरण friendship


6. महेश बाबू और राम चरण


महेश बाबू और राम चरण की दोस्ती भी काफी पक्की और गहरी है, महेश ने बचपन में ही कैमियो नीडा में एक बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की और बाद में 2003 की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ओक्काडू में नजर आए। महेश बाबू और राम चरण की जोड़ी को कभी भी एक साथ स्क्रीन पर नहीं देखा गया हैं। हिन्दी और तेलुगू फ़िल्में कर चुके राम चरण टॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं। फिल्म 'चर्चित चिरुथा' से फिल्मों में एंट्री लेने वाले राम चरण को कई पुरुस्कार मिल चुकें हैं जिनमें दो फिल्मफेयर पुरस्कार, दो नंदी पुरस्कार, दो सिनेमा अवार्ड और दो शामिल हैं।


Image result for अल्लू अर्जुन और प्रभास friendship


6. अल्लू अर्जुन और प्रभास


साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन और प्रभास की दोस्ती के सभी फैन हैं, इन दोनों को कई बार एक साथ समय बिताते देखा गया है। 2003 में अल्लू अर्जुन ने के.राघवेंद्र राव के 'गंगोत्री' से अपने अभिनय की शुरूआत की और उन्हें फिल्मफेयर और नंदी पुरस्कार से पुरुस्कृत भी किया गया है। भले ही इन दोनों सुपरस्टार्स ने के साथ काम न किया हो लेकिन इनकी दोस्ती पर इसका कोई प्रभाव नहीं दिखता है। अल्लू अर्जुन और प्रभास की दोस्ती बहुत अनोखी और पक्की है। बाहुबली के अभिनेता प्रभास की फैन फॉलोविंग देशभर में हैं। प्रभास ने 2002 में 'ईश्वर' से अपना फिल्म कैरियर शुरू किया था और आज वह साउथ के जाने माने एक्टर हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: