अनुभव सिन्हा और डायरेक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल-15 को सेंसर बोर्ड U/A सर्टिफिकेट दिया है। साथ ही मेकर्स को 5 कट लगाने के सुझाव भी दिए गए हैं। फिल्म से लगभग 30 प्रतिशत मारपीट वाले दृश्यों को हटा दिया गया है। 



इन पर चली कैंची : बोर्ड ने जिन चीजों को हटाने का सुझाव मेकर्स को दिया है उनमें खास तौर पर झंडे का आग में गिरना, लिंगभेद बताती गालियों को साला से रिप्लेस करना और करमजली शब्द हटाना शामिल है। इसके अलावा फिल्म से मारपीट के दृश्यों को भी कम कर दिया गया है। फिल्म की शुरुआत में हिंदी में वर्तमान अस्वीकरण पर एक आवाज जोड़ी। 


पहली बार पुलिस अफसर बने आयुष्मान : फिल्म की लम्बाई 130.37 मिनट है। फिल्म में आयुष्मान के अलावा ईशा तलवार, एम नस्सर, मनोज पाहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अयूब भी नजर आएंगे। फिल्म आर्टिकल-15 इसी हफ्ते 28 जून को रिलीज हो रही है। 



विवादों में आ गया था ट्रेलर : फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही विवादों में फंस गया था। ट्रेलर के विरोध में यूपी के ब्राह्मण समाज ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद करणी सेना भी फिल्म के विरोध में आ गई थी और फिल्म की रिलीज रोकने की धमकी दी थी। 


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: