बॉलीवुड एक्ट्रेस जायरा वसीम ने हाल ही में खुलासा किया कि वो बॉलीवुड छोड़ रही हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी जिसनें सबको हैरान कर दिया।  जायरा ने कहा कि उनके धार्मिक होने में उनका काम (एक्टिंग करियर) बीच में आ रहा है। जायरा के इस फैसले के बाद एक्टिंग जगत से कई रिएक्शन आए। 

इस बीच टीवी एक्ट्रेस रीम शेख ने रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि कई लोग जायरा के इस फैसले पर उनकी राय जानना चाहते हैं क्योंकि वो भी मुस्लिम हैं। रीम ने पिंकविला को लेटर इस बारे में अपनी राय जाहिक की। उन्होंने कहा कि फिल्में छोड़ने का फैसला जायरा का खुद का है, उम्मीद करती हूं कि समान धर्म के चलते उनका फैसला अन्य महत्वाकांक्षी एक्टर्स भ्रमित न करे।

अपने विचार साझा करते हुए रीम शेख ने कहा कि अपने काम की वजह से वो अपने विश्वास और भगवान को करीब महसूस करती हैं। उनका कहना है कि किसी प्रोफेशन में उनके धर्म का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब कोई फिल्म रिलीज होती है वो किसी धर्म के साथ नहीं आती और उन्हें वैसा ही होना चाहिए। 

उन्होंने वेबसाइट को लिखे लेटर में कहा, 'आपका निर्णय आपका विशेषाधिकार है और मुझे यकीन है कि आपने यह सोच समझकर लिया होगा। लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की शुरुआत से अब तक कई मुस्लिम अभिनेत्रियों और अभिनेताओं ने अपने फील्ड में बहुत अच्छा किया है और इस्लाम का भी सफलतापूर्वक परिश्रम किया और प्रतिष्ठित दर्जा हासिल किया जिसमें मधुबाला जी और दिलीप कुमार साहब से लेकर शाहरुख खान और आमिर खान तक शामिल हैं।'

उन्होंने कहा कि धर्म निजी मामला है, इससे दूसरों को फर्क नहीं पड़ना चाहिए कि किसी अन्य को क्या और किसे चुनना चाहिए। उन्होंने बाद में जायरा को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उम्मीद करती हूं कि आप अपने किसी मुस्लिम फैन लड़के या लड़की को उसके सपने पूरे करने के रास्त से नहीं भटकाएंगी। और हमारे देश को इन संभावित टैलेंट और भविष्य के सुपरस्टार से वंचित करेंगी। मालूम हो कि रीम शेख ये रिश्ता क्या कहलाता है, देवों के देव महादेव, दीया और बाती हम जैसे सीरियल में नजर आ चुकी हैं। 

जायरा ने क्यों छोड़ा बॉलीवुड

जायरा वसीम ने सोशल मीडिया पर बॉलीवुड छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने इंस्टाग्राम के जरिए इसकी जानकारी दी और पोस्ट में लिखा कि पांच साल पहले मैंने बॉलीवुड में आने का फैसला लिया था। इसके बाद मेरी जिंदगी पूरी तरह बदल गई। बॉलीवुड की पांच साल की मेरी यात्रा काफी थकाने वाली रही। मैं अपनी अंतरात्मा से लड़ती रही। उन्होंने कहा कि मैं अपनी छोटी सी जिंदगी में इतनी लंबी लड़ाई नहीं लड़ पा रही हूं। इस कारण से मैं बॉलीवुड से अपना नाता हमेशा के ल‍िए तोड़ रही हूं। अपने इस पोस्ट में जायरा ने इस पोस्ट में कुरान की आयतों का भी जिक्र किया था।




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: