जेपी दत्ता की फिल्म रिफ्यूजी को रिलीज हुए 19 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म 30 जून 2000 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में करीना कपूर और अभिषेक बच्चन की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर पहली बार नजर आई थी। फिल्म में अभिषेक के साथ रोमांटिक सीन्स करने को लेकर करीना दुविधा में थीं क्योंकि वह उन्हें अपने भाई समान मानती थीं। इस बात का खुलासा अभिषेक बच्चन ने कुछ साल पहले सिमी ग्रेवाल के चैट शो रांदेवू विथ सिमी ग्रेवाल में किया था।



जेपी दत्ता से बताई थी हिचकिचाहट: इस चैट शो में करीना ने शिरकत की थी और अभिषेक ने उनके लिए एक वीडियो मैसेज रिकॉर्ड किया था। फन मैसेज में अभिषेक ने कहा था-करीना, मैं तुम्हें उस सीन में अपने आपको बर्बाद करने के लिए माफ नहीं करूंगा क्योंकि मुझे याद है अपने पहले रोमांटिक सीन को करते हुए तुमने कहा था-मैं तुमसे प्यार कैसे कर सकती हूं? तुम मेरे भाई जैसे हो। करीना ने जेपी दत्ता से भी यही बात की थी कि वह मेरे साथ रोमांटिक सीन नहीं करना चाहती हैं।




ऐसे मिला था रोल: करीना की पहली फिल्म राकेश रोशन की कहो न प्यार है होती लेकिन इस फिल्म की थोड़ी शूटिंग के बाद उन्होंने इस फिल्म को छोड़ दिया था। इसी समय जेपी दत्ता रिफ्यूजी के लिए नए चेहरे की तलाश में थे। वह करीना के पिता रणधीर कपूर के असिस्टेंट के तौर पर भी काम कर चुके थे। ऐसे में जब उन्होंने करीना को देखा तो वह उन्हें रोल के लिए परफेक्ट लगीं और उन्होंने करीना को कास्ट कर लिया।  जिस वक्त यह फिल्म रिलीज हुई थी तब करीना 19 साल की थीं, जबकि अभिषेक 24 पार हुए थे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: