बॉलीवुड में आए दिन कोई न कोई मामला सुर्ख़ियों में आ ही जाता हैं। इस बार बॉलीवुड के गलियारों से जो खबर सामने आयी है उसने सबको हैरान कर दिया है। बॉलीवुड की अभिनेत्री दंगल गर्ल जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने के फैसले ने सबको चौंका डाला है। ब्लॉकबस्टर मूवी 'दंगल' की दंगल गर्ल अभिनेत्री  जायरा वसीम ने हाल ही में अपने बॉलीवुड छोड़ने की पुष्टि सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर की है। जायरा वसीम के इस पोस्ट ने पुरे सोशल मीडया पर हड़कंप मचा दिया है। छोटी से उम्र में ही जायरा वसीम पुरे बॉलीवुड पर छा गयी और उनके आज लाखों फैंस भी बन चुकें है जो उनके बॉलीवुड छोड़ने पर बहुत निराश हैं।


Image result for दंगल गर्ल जायरा वसीम


सोशल मीडिया पर जायरा वसीम ने एक पोस्ट डालकर उसमें लिखा कि  '5 साल पहले मैंने एक फैसला किया था, जिसने हमेशा के लिए मेरा जीवन बदल दिया था। मैंने बॉलीवुड में कदम रखा और इससे मेरे लिए अपार लोकप्रियता के दरवाजे खुले। मुझे कामयाबी की तरह पेश किया गया और अक्सर युवाओं के लिए रोल मॉडल बताया जाने लगा। हालांकि मैं कभी ये नहीं करना चाहती थी और ऐसा नहीं बनना चाहती थी। इस क्षेत्र ने मुझे बहुत प्यार, सहयोग और तारीफ़ें दी हैं लेकिन ये मुझे गुमराही के रास्ते पर भी ले आया है। मैं ख़ामोशी से और अनजाने में अपने ईमान से बाहर निकल आई। मेरे धर्म के साथ मेरा रिश्ता खतरे में आ गया। कुरान के महान और आलौकिक ज्ञान में मुझे शांति और संतोष मिला। मैंने अपनी स्वयं की आस्तिकता को महत्व देने के बजाय अपनी सहायता और मार्गदर्शन के लिए अल्लाह की दया पर और अधिक भरोसा करना शुरू कर दिया। इसलिए आज मैं अपने इस फ़ैसले पर पहुंची और मैं अधिकारिक तौर पर इस क्षेत्र से अलग होने की घोषणा करती हूं।'


बता दें कि जायरा वसीम ने फिल्म 'दंगल' से अपने करियर की शुरुआत की और उनके अभिनय को सभी ने बहुत सराहा। 'दंगल' के बाद उन्हें 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भी देखा गया है। जायरा वसीम ने मात्र 18 वर्ष की आयु में ही काम करना शुरू किया और उन्हें बहुत कम समय से सफलता भी हासिल हुई लेकिन उन्हें इस सफलता के साथ लोगों की आलोचनाओं का भी शिकार बनना पड़ा जिसके कारण अब वह बॉलीवुड से भी दूर जा रही हैं। दरअसल जायरा वसीम को बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। उनके साथ फ्लाइट में छेड़छाड़ हो चुकी है, वह दिल्ली से मुंबई जा रही थी तब फ्लाइट में  दीपक सचदेवा नाम के एक युवक ने उनके साथ करने की कोशिश की और इसकी वीडियो को डालते हुए खुद जायरा ने इस बात का खुलासा किया जिसके बाद पुलिस ने उस आदमी को गिरफ्तार कर लिया था।


Related image


इतना ही नहीं जायरा अपने एक पोस्ट को लेकर भी ट्रोल की गयीं थी जिसके बाद उन्होंने यह पोस्ट ही हटाकर एक माफीनामा पोस्ट किया था। आपको बता दें कि  92 प्रतिशत अंक साथ दसवीं पास करने पर जम्मू-कश्मीर की तत्कालीन मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उन्हें बधाई देते हुए कहा था कि 'वह कश्मीर के युवाओं के लिए रोल मॉडल हैं।' जब जायरा ने अपनी और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की तस्वीर शेयर की तो लोगों ने रोल मॉडल की बात को लेकर उन्हें ट्रोल किया। इतना ही नहीं बाल कटवाने पर भी जायरा को ट्रोलर्स ने अपना निशाना बनाया था। दरअसल फिल्म दंगल की शूटिंग के दौरान बाल कटवाए थे जिसे लेकर कुछ कट्टरपंथी संगठनों ने उनका विरोध करते हुए जायरा के घर वालों को धमकियां भी दी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: