'बरेली की बर्फी' के बाद राजकुमार राव और आयुष्मान खुराना फिर एक बार साथ काम करेंगे। कहा जा रहा है कि राजकुमार को आयुष्मान की अगली फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में लीड रोल के लिए चुना गया है। सूत्रों के मुताबिक, राजकुमार का नाम काफी लंबे समय से इस फिल्म में एक अहम रोल प्ले करने के लिए चर्चा में था। हालांकि पहले जब यह रोल उनको ऑफर हुआ था तो उन्होंने उस समय इसे मना किया दिया था पर अब लगता है कि प्रोड्यूसर आनंद एल राय उन्हें इस फिल्म में काम करने के लिए मनाने में सफल हो गए हैं। 



दोस्ताना 2 करने वाले थे राजकुमार
चर्चा ये भी थी कि राजकुमार 'दोस्ताना 2' करने वाले थे, इसलिए उन्होंने इस फिल्म को करने से इंकार किया था। दोनों फिल्मों का सब्जेक्ट भी कुछ-कुछ मैच करता है। बता दें कि 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' गे रिलेशनशिप पर बेस्ड है। ये फिल्म जल्द ही शुरू होगी। मेकर्स इसे अगले साल वैलेंटाइन पर रिलीज कर सकते हैं। 



'बरेली की बर्फी' में सराहा गया था काम
दोनों एक्टर्स को एक स्केल का माना जाता है। अब तक आयुष्मान और राजकुमार राव ऐसी फिल्मों को चूज करते आए हैं। जो किसी खास सब्जेक्ट पर होती हैं। इन दोनों के 'बरेली की बर्फी' में किए गए काम की तारीफ की गई थी। 



एलजीबीटी मुद्दे उदार बॉलीवुड इंडस्ट्री
पहले इस तरह के विषयों पर बनने वाली फिल्मों को बैन कर दिया जाता था। एलजीबीटी कैटेगरी के लिए अब तक सिनेमा में कोई अवॉर्ड भी नहीं है। कुछ दिन पहले ही करण जौहर ने भी एलजीबीटी पर आधारित अपनी फिल्म 'दोस्ताना 2' का अनाउंसमेंट किया है। वहीं एक्ट्रेस अदा शर्मा की अगली फिल्म 'मैन टू मैन' में भी ट्रांसजेंडर टॉपिक पर बात होगी। वे एक ट्रांसजेंडर के किरदार में नजर आने वाली हैं। 


'अलीगढ़', 'माई ब्रदर निखिल', 'डेढ़ इश्किया', 'गर्लफ्रेंड', 'आई एम', 'दोस्ताना', 'कपूर एंड संस' इन फिल्मों में भी ऐसी ही कहानी दिखाई गई है।


90 के दशक में इस तरह के टॉपिक पर बेस्ड दो फिल्में आईं
1996 में 'बॉमगे' गे रिलेशन पर बेस्ड फिल्म थी। 
नंदिता दास की फिल्म 'फायर' भी ऐसी ही फिल्म थी। 


बड़े स्टार्स ले रहे हैं रिस्क
इंडस्ट्री के बड़े-बड़े एक्टर्स अब इस सब्जेक्ट को बतौर कैरेक्टर एक्सप्लोर कर रहे हैं। सोनम कपूर ने भी पिछले साल 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' फिल्म में लेस्बियन लवर का किरदार निभाया। इससे पहले माधुरी दीक्षित, हुमा कुरैशी, शबाना आजमी, नंदिता दास भी ऐसे ही रोल कर चुकी हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: