यशराज की फिल्म बैंड बाजा बारात के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाले रणवीर सिंह ने पिछले कुछ सालों में बॉक्स ऑफिस पर अपना जबरदस्त दबदबा बनाया है और वे इस दौर के अकेले ऐसे सितारे हैं जिन्होंने खान तिकड़ी को चुनौती दी है।


साल 2018 की शुरुआत में रणवीर, दीपिका और शाहिद की फिल्म पद्मावत रिलीज हुई थी। विवादों में रहने की वजह से फिल्म चार बड़े राज्यों में रिलीज नहीं हो पाई थी, इसके बावजूद फिल्म ने देश भर में 302.15 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म में अपने नेगेटिव किरदार के लिए रणवीर को काफी तारीफें मिली थी। इसके बाद रणवीर सिंह साल के अंत में फिल्म सिम्बा में नजर आए थे। 28 दिसंबर को रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित मसाला एंटरटेनर फिल्म सिम्बा ने 240 करोड़ की कमाई की थी।


सिम्बा के रिलीज होने के महज 2 महीनों के अंदर रणवीर सिंह की फिल्म गली बॉय रिलीज हुई थी। वैलेंटाइन डे पर रिलीज हुई इस फिल्म को जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया था और फिल्म ने लगभग 140 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म को क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा था। महज डेढ़ साल के अंदर रणवीर सिंह ने तीन फिल्मों के सहारे 682.15 करोड़ का बिजनेस बॉक्स ऑफिस पर किया है। देखा जाए तो इतने कम अंतराल में रणवीर के आसपास कोई भी समकालीन एक्टर नहीं दिखाई देता।


रणवीर सिंह के स्तर की सफलता केवल सलमान खान के रिकॉर्ड्स में देखने को मिलती है। जुलाई 2015 से अगस्त 2016 के बीच सलमान की बजरंगी भाईजान, प्रेम रतन धन पायो और सुल्तान रिलीज हुई थी। इन 13 महीनों में सलमान ने 830.95 करोड़ की शानदार कमाई की थी। इसके अलावा आमिर खान ने धूम 3, पीके और दंगल जैसी फिल्मों के साथ लगभग 1000 करोड़ की कमाई की थी। हालांकि आमिर की इन फिल्मों के बीच काफी समय का अंतर था। उन्होंने कई सालों के अंतराल में ये कलेक्शन दिया है। वही संजू, उरी और राजी जैसी फिल्मों से विक्की कौशल ने भी जबरदस्त कलेक्शन दिया था लेकिन इनमें से दो फिल्मों में विक्की लीड रोल में नहीं थे।




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: