TikTok सुपरस्टार Mr Faisu इन दिनों अपने विवादित वीडियो के कारण चर्चा में हैं। विवादित वीडियो बनाने के कारण Mr Faisu का टिक टॉक अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि अपने वीडियो के लिए फैसल ने लोगों ने सोशल मीडिया पर माफी मांगी है। हालांकि नाराज फैन्स Mr Faisu को अनफॉलो करने की बात कह रहे हैं।



तबरेज अंसारी की मौत से संबंध होने का आरोप लगाते हुए शिकायतकर्ता रमेश सोलंकी ने पांच टिकटॉक यूजर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से इस वीडियो हटा दिया गया था। वीडियो को फैजू, हसनैन, फैज और सद्दू ने शेयर किया था। ‘Team 07’ नाम की गैंग लोगों को संदेश दे रहे थे, मासूम तबरेज की हत्या हुई, लेकिन जब तबरेज का बेटा बड़ा होगा और अपना बदला लेगा तो मुस्लिमों को आतंकवादी न करार दिया जाएगा। विवादित मामले पर वीडियो बनाने पर टिक टॉक ने कार्रवाई करते हुए Mr Faisu का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है।



फैसल ने इंस्टाग्राम पर लोगों ने माफी मांगते हुए लिखा- ‘यदि किसी की मेरे वीडियो से भावनाएं आहत हुईं तो मैं माफी मांगता हूं। हमारा इरादा किसी का दिल दुखाने या फिर अपमान करने का नहीं था। हमने वीडियो को निकाल दिया है। जय हिंद।’ मिस्टर फैजू की इस पोस्ट पर लोग अपना रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- अनफॉलो करो इसको। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- दोबारा ऐसा वीडियो नहीं आना चाहिए फैजू। वहीं कई यूजर्स ने मिस्टर फैजू के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है, जिन्हें यहां लिख पाना मुमकिन नहीं है।



टिक टॉक पर फेजू द्वारा डाले गए आपत्तिजनक वीडियो के बाद बॉलीवुड भी सोशल मीडिया स्टार से नाराज है। एफटीआई के एक्स चेयरमैन रह चुके गजेंद्र चौहान का मानना है कि ऐसे लोगों की प्रोफाइल तुरंत डिलीट कर देनी चाहिए। सरकार को कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान बनाना चाहिए क्योंकि जिस तरह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल कर यूथ में भ्रमित मैसेज भेजने का काम कर रहे हैं। इन पर कड़ी कार्यवाही करने से बाकी लोगों तक संदेश जाएगा ताकि भविष्य में कोई भी किसी भी धर्म, समाज, समुदाय का इस तरह के आपत्तिजनक कंटेंट बनाने से बचेगा। 



वहीं IFTDA के चेयर पर्सन अशोक पंडित का मानना है कि ऐसे लड़कों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो।  इस वीडियो से इनकी सोच का पता चलता है। देश में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने, लोगों तक ये संदेश कम्युनिकेट कर रहे हैं। ऐसे में इन इन्हें आसानी से न छोड़ा जाए. कड़ी से कड़ी सजा मिले। टिक टॉक को भी अकाउंट को डिलीट कर, पर आपत्ति जताकर यूजर की प्रोफाइल पर एक्शन लेना चाहिए। 



बता दें कि इन लोगों में फैसल शेख़ सबसे ज़्यादा मशहूर है। इसका टिक टॉक पर mr_faisu07 नाम से अकाउंट है और इसके करीब 24 मिलियन से भी ज़्यादा फैन हैं। इसके अलावा इस ग्रुप में हसनैन खान है, जिसके करीब 12.6 फैन हैं। अदनान शेख, फ़ैज़ बलूच और सधान फारुखी भी इस ग्रुप में शामिल हैं। 


 
बता दें कि झारखंड के सरायकेला में तबरेज अंसारी की मॉब लिंचिंग में मौत हो गई थी। देश के अलग-अलग शहरों में मॉब लिंचिंग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किये जा रहे हैं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: