नयी दिल्ली। बीते शुक्रवार को रिलीज हुई रितिक रोशन स्‍टारर फिल्‍म 'सुपर 30' को बिहार सरकार ने टैक्‍स फ्री कर दिया है। ऐसे में अब बिहार के लोग सस्ती टिकट दरों पर यह फिल्म सिनेमाघरों में देख सकेंगे। बता दें, यह फिल्म गणितज्ञ आनंद कुमार की जिंदगी पर बेस्‍ड है जिन्‍होंने बिहार में आईआईटी-जेईई के स्‍टूडेंट्स को मुफ्त में शिक्षा दी। 


बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सुपर 30 के टैक्‍स फ्री होने की जानकारी दी। इसके बाद खुद आनंद ने ट्विटर पर लिखा, 'सुपर 30 को टैक्‍स फ्री करने के लिए सीएम नीतीश कुमार जी और डेप्‍युटी सीएम सुशील कुमार मोदी जी को धन्‍यवाद। इससे ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को फिल्‍म देखने में मदद मिलेगी।'


आनंद कुमार के ही ट्वीट पर रितिक ने लिखा, 'यह अद्भुत है आनंद सर। इसके लिए सीएम नीतीश कुमार और डेप्‍युटी सीएम सुशील कुमार मोदी को धन्‍यवाद।' 


बता दें, फिल्‍म में रितिक ने आनंद कुमार का ही किरदार निभाया है। रितिक के अलावा फिल्‍म में मृणाल ठाकुर, पंकज त्रिपाठी, आदित्‍य श्रीवास्‍तव जैसे ऐक्‍टर्स भी अहम किरदारों में हैं। 
फिल्म को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और बॉक्स ऑफिस पर इसका अच्छा प्रदर्शन जारी है। इसने अपने पहले ही वीकेंड पर तीसरे दिन 50 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर लिया है और रिलीज के दिन से लगातार इसका बिजनस बढ़ रहा है। 


बॉक्सऑफिस इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 11.75 करोड़ रुपये का बिजनस किया था और इसके बाद अगले दिन इसके बिजनस में 50 पर्सेंट की बढ़ोतरी देखी गई थी। शनिवार को इसका बिजनस 18 करोड़ रुपये रहा था। रविवार को फिल्म के बिजनस में और ज्यादा इजाफा हुआ और इसने 20.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया। इस तरह 'सुपर 30' ने अब तक 50.25 करोड़ का बिजनस कर लिया है। 


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: