रवि किशन की तारीफ में ये बात सबसे सटीक बैठती है वो ये कि वे भोजपुरी सिनेमा के अमिताभ बच्चन कहे जाते हैं। उन्होंने बॉलीवुड में भी अच्छे रोल्स प्ले किए हैं। इसके अलावा हाल ही में उन्होंने पॉलिटिक्स में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है और बीजेपी से जुड़े हैं। 



रवि किशन का जन्म 17 जुलाई, 1969 को जौनपुर में हुआ। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में काफी नाम कमाया इसके बाद मुंबई की तरफ रुख किया। उन्होंने कई सारी बॉलीवुड फिल्मों में अहम रोल्स प्ले किए। 



रवि किशन का जीवन संघर्ष और उतार-चढ़ाव से भरा रहा। रवि के पिता पहले दूध की डेयरी चलाते थे। साथ ही वे ये भी चाहते थे कि रवि भी इसी काम में लगें। मगर रवि को इसमें रुचि नहीं थी। एक समय ऐसा आया जब रवि के पिता का बिजनेस ठप्प हो गया। 



इसके बाद पूरा परिवार जौनपुर चला गया। जौनपुर में जाकर परिवार की हालत और खराब हो गई। सभी मिट्टी से बने मकान में रहते थे। एक इंटरव्यू के दौरान रवि ने कठिन समय की बात करते हुए बताया था कि उनके पास मां के लिए साड़ी खरीदने के भी पैसे नहीं थे। 



मगर रवि किशन भी कहा मानने वाले थे।  उन्होंने 3 महीने तक लगातार अखबार बेच कर मां के लिए साड़ी खरीदी। मगर अफसोस इसके बदले उन्हें मां के हाथों से थप्पड़ खाना पड़ा। जब उन्होंने मां को बताया कि कैसे ये साड़ी उन्होंने खरीदी तो मां ने उन्हें गले लगा लिया। 



रवि किशन को बचपन में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन बेहद पसंद थे। इत्तेफाक देखिए कि वे आज भोजपुरी सिनेमा के मिस्टर बच्चन के रूप में जाने जाते हैं। 



फिल्मों की बात करें तो वे तेरे नाम, फिर हेरा फेरी, लक, रावन, मोहल्ला अस्सी और तनु वेड्स मनु जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। 


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: