नयी दिल्ली। मॉडल से मिस वर्ल्ड, मिस वर्ल्ड से बॉलीवुड एक्ट्रेस और अब हॉलीवुड सेलेब्रिटी बनी प्रियंका चोपड़ा आज देश की हर लड़की के लिए मिसाल हैं। प्रियंका ने सफलता की सीढ़ियों पर जो एक बार कदम रखा उन्होंने पीछे मुढ़कर नहीं देखा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रियंका को मिस वर्ल्ड का खिताब मिलने से पहले पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी ने डेब्यू का मौका दिया था। प्रियंका चोपड़ा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।


प्रियंका चोपड़ा अचानक उस समय सुर्खियों में आ गई जब उन्होंने साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया। उस दौरान पता लगा कि यह तो वही एक्ट्रेस है जो उस समय के टॉप पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी के गाने 'सजन मेरे सतरंगिया' में नजर आ रही है। शायद दलेर मेहंदी ने भी नहीं सोचा होगा कि उनके गाने से एक्टिंग में कदम रखने वाली प्रियंका हॉलीवुड स्टार बन जाएंगीं। देखिए यह गाना...




यूनिसेफ की गुडविल एंबेस्डर प्रियंका की करियर को लेकर जितनी तारीफ की जाए कम है लेकिन इसके साथ ही वह सामाजिक कामों के लिए हमेशा तत्पर रहती हैं। इसलिए उन्हें यूनिसेफ ने अपना गुडविल एंबेस्डर बनाया हुआ है। वह अगस्त 2010 से यूनिसेफ से जुड़ी हैं।


बता दें कि 1982 में प्रियंका चोपड़ा का जन्म जमशेदपुर में हुआ था। अब वह न्यूयॉर्क में पति और हॉलीवुड के टॉप सिंगर निक जोनास के साथ रहती हैं। प्रियंका ने न सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों में काम किया साथ ही एलबम्स, मॉडलिंग और हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। इन दिनों प्रियंका 'द स्काई इज पिंक' के रिलीज की तैयारी में हैं. फिल्म जल्द ही रिलीज होने जा रही है।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: