बॉलीवुड की दुनिया भी बड़ी निराली है, यहाँ पर कब किसी लोग आसमान में पहुंचा दें नहीं कहा जा सकता, मगर ये भी बात जान लीजिये की फैंस आसमान में पहुंचा तो देते हैं मगर वहाँ पर टीके रहना उस कलाकार की मेहनत पर निर्भर करता है। खैर आज हम बात कर रहे हैं उन महान अभिनेता की जो बॉलीवुड का सुपरस्टार के रूप में जाना जाता था और इनकी लोकप्रियता तो ऐसी थी की क्या कहने। इस अभिनेता का स्टारडम इतना जबर्दस्त था जो शायद ही किसी अभिनेता ने देखा हो और फैंस की दीवानगी तो इस कदर की लड़कियां तो इन्हें खून से खत लिखकर प्यार का इजहार किया करती थीं। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के कालजयी अभिनेता 'राजेश खन्ना' की जिनकी एक फिल्म देखने के लिए लाखों की लाइन लगती थी।


Image result for rajesh khanna


कल 18 जुलाई को इस मेगा स्टार की पुण्यतिथि थी, जिसे पूरे फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हे श्रद्धांजलि देकर मनाया। राजेश खन्ना भले ही दुनिया को अलविदा कह गए थे लेकिन उनका स्टारडम आज तक बरकरार है। उनकी कभी ना भूलाई जाने वाली फिल्मों और सदाबहार गानों के जरिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें की वर्ष 1969 से 1975 के बीच राजेश खन्ना ने एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्में दीं। उस दौर में पैदा हुए ज्यादातर लड़कों के नाम राजेश रखे जाते थे, सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि आपको यह भी बता दें की फिल्मों में आने से पहले राजेश खन्ना का नाम जतिन खन्ना था। इस बात से तो लगभग हर कोई वाकिफ होगा ही की फिल्म इंडस्ट्री में राजेश को प्यार से काका कहा जाता था, उस दौर में एक कहावत भी बड़ी मशहूर थी- ऊपर आका और नीचे काका



राजेश खन्ना के स्टारडम का अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है की उनकी सफेद रंग की कार जहां रुकती थी, लड़कियां बस उस कार को ही चूम लेती थीं। लिपिस्टिक के निशान से सफेद रंग की कार गुलाबी हो जाया करती थी। उस दौर की मैग्जीन में छपी खबरों के मुताबिक राजेश खन्ना के कार की धूल से लड़कियां मांग भरा करती थीं। उनके पास खून से लिखे खत आते थे और उनकी फोटो से लड़कियां शादी करती थीं। अब इसे पगलपन कह लीजिये या दीवानगी या फिर कुछ और मगर इस कलाकार में कुछ तो था जो बाकी सभी से बहुत ही ज्यादा अलग।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: