फिल्मी जगत में सभी सितारें अपनी हेल्थ का खास ध्यान रखते है, कोई योगा को अपनाता है तो कोई जीम जाता है। फिट है तो हिट है इस मन्त्रा पर चलते हुए आए दिन कोई न कोई कलाकार अपनी सेहत को लेकर सुर्खियां बटोरता नजर आता है। इन दिनों बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री नुसरत जहां अपनी फिटनेस से सबको अपना दीवाना बना रही हैं। अभिनेत्री नुसरत बशीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी की सांसद भी हैं और हाल ही में कारोबारी निखिल जैन से शादी की है जिसकी तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था। नुसरत जहां ने खुद अपने फिटनेस के सीक्रेट लोगों के साथ शेयर किये हैं।



नुसरत जहां बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री की फिट एक्ट्रेसस में से एक हैं जिनकी फिटनेस और खूबसूरती के लोग कायल हैं। अपनी फिटनेस का राज बताते हुए नुसरत जहां बताती हैं कि 'मैं बेहद आलसी हूं और वर्कआउट न करने का एक से बढ़कर एक बहाना खोज लेती हूं। लेकिन चूंकि मेरे शरीर का मेटाबॉलिज्म बेहतर है इसलिए मुझे बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं होती। मुझे जिम की जगह आउटडोर में एक्सर्साइज करना अच्छा लगता है।' खाने के मामले में नुसरत जहां बहुत सजग रहती हैं जिसके चलते वह खाने पकाने के लिए ऑलिव ऑइल का ही इस्तेमाल करती हैं। नुसरत जहां ने बताया कि वह लंच में एक छोटी कटोरी चावल, मछली, वेजिटेबल करी और दही खाना पसंद करती हैं।



नुसरत जहां डिनर में सूप और बॉइल्ड चिकन खाती हैं और उन्हें मीठा भी बहुत पसंद हैं इसलिए अपनी हेल्थ को ध्यान में रखते हुए वह अपनी मील्स में कार्बोहाइ़ड्रेट की मात्रा कम रखती हैं। 365 दिन चीट डे पर जब उनसे सवाल किये गए तो उन्होंने कहा कि 'वह साल के 365 दिन चीट डे पर रहती हैं।' नुसरत जहां फिटनेस में बॉलीवुड की एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी को अपना आइडल मानती हैं। नुसरत जहां कहती हैं कि 'जब उन्हें किसी फिल्म के लिए टोन्ड और स्लिम ट्रिम दिखना होता है तो वह अपनी डायट का ध्यान रखती हैं और ज्यादा दौड़ना शुरू कर देती हैं। साथ ही वह हर दिन 30 मिनट योगा जरूर करती हैं।'



अपनी फिटनेस आइडल बॉलिवुड ऐक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की तारीफ करते हुए कहती हैं कि 'शिल्पा बेहद हेल्दी दिखती हैं लेकिन उनके शरीर में एक इंच भी एक्सट्रा फैट नहीं है।' नुसरत जहां आए दिन चर्चा में बनी रहती हैं। हाल ही में बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां को  भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल किया गया था जिस पर कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों ने उन्हें अपना निशाना बनाया था। आपको बता दें कि मुस्लिम कट्टरपंथियों ने नुसरत जहां की शादी को लेकर भी निशाना बना चुके हैं जिसका मुँह तोड़ जवाब नुसरत जहां ट्विटर के जरिए दे चुकी हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: