अनेकता में एकता और ऐसे जाने कितनी सारी बातें हैं जो हमारे भारत देश के बारे में बतातीं हैं। भारत वह देश है जहाँ की संस्कृति दुनिया कर कोने कोने से आए इंसान को इतना ज्यादा प्रभावित कर देती है जिसके समय समय पर कई उदहारण मिलते रहते हैं। हमारा देश पूरे संसार भर में एकमात्र ऐसा देख है जहां एक या दो धर्म के लोग नहीं बल्कि ढेर सारे धर्म और अलग अलग भाषा बोलने वाले लोग रहते हैं। वैसे मुख्य रूप से तो भारत हिन्दू देश है मगर यहाँ पर मुस्लिम, सिख, ईसाई, आदि सभी धर्म के लोग बहुत ही मेल जोल से रहते हैं और यही वजह से हैं जो भी कोई इस देश में आता है या इस देश की संस्कृति से परिचित होता है प्रभावित हुए बिना रह नहीं पता। ऐसे में आज हम आपको हॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताते है जो विदेशी होते हुए भी हिन्दू धर्म के जबरा फैन है।


Image result for रसेल ब्रांड


1 रसेल ब्रांड


मशहूर कॉमेडियन और एक्टर रसेल ब्रांड हिन्दू धर्म के अनुयायी है और वो मेडिटेशन को फॉलो करते है वो हिन्दू धर्म से इतने प्रभावित है की उन्होंने राजस्थान में केटी पैरी के साथ हिन्दू रीति-रिवाज से शादी की थी।


Image result for मेडोना


2 मेडोना


हॉलीवुड की बेहद मशहूर पॉप क्वीन मेडोना वेस्टर्न कल्चर को फॉलो करती है लेकिन वो हिन्दू धर्म की इतनी कायल है की वो हिन्दू महिलाओ की तरह ही श्रृंगार करती हैं। आपको यह जानकार भी हैरानी होही की कई बार वो हिन्दू आरती में भी शामिल हो चुकी है।


Image result for माइली साइरस


3 माइली साइरस


सिंगर माइली साइरस हिन्दू धर्म से खासी प्रभावित है वो असल जिंदगी में हिन्दू देवी देवताओ की पुरे विधि- विधान से पूजा करती है।मजे की बात तो ये है की हॉलीवुड की जानी मानी गायिका माइली ने उस वक्त काफी सुर्खिया बटोरी थी जब अपनी अर्थीक स्थति को बेहतर बनाने के लिए उन्होंने अपने घर में माँ लक्ष्मी की पूजा का आयोजन किया था।


Image result for जूलिया रोबर्ट


4 जूलिया रोबर्ट


जूलिया रॉबर्ट की मानें तो वो सक्रिय रुप से हिंदू धर्म का अभ्यास कर रही हैं। वो अपनी फिल्म ‘इट प्रे लव’ की शूटिंग के दौरान हिंदू धर्म के प्रति आकर्षित हुईं इतना ही नहीं जूलिया का कहना है की हिन्दू धर्म ने उन्हें अधिक दयालु और प्रेममय बना दिया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: