फिल्मी जगत में अपना करियर बनाना और फिर उसे ऊंचाइयों तक पहुंचना आसान नहीं है। एक्टर और एक्ट्रेस बनने के सपने लेकर लाखों लोग फिल्म इंडस्ट्री में आते हैं लेकिन कुछ एक ही लोगों के सपने पुरे होते हैं। बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारें हैं जिन्होंने बहुत कम समय में बहुत कुछ हासिल कर लिया है लेकिन वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी सितारें हैं जो अभी तक अपना मुकाम हासिल नहीं कर पाए हैं। बॉलीवुड में बहुत से सितारें हैं जिन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई है तो वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी कलाकार हैं जिनके पास बड़े सुपरस्टार्स का सपोर्ट था लेकिन इसके बावजूद भी फिल्म इंडस्ट्री में कुछ खास नहीं कर पाए। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बताएंगे जिनका करियर फ्लॉप ही हो गया है।



1:- सोहेल खान


बॉलीवुड इंडस्ट्री में सोहेल खान एक ऐसे एक्टर हैं जिनका फिल्मी करियर फ्लॉप हो गया है। सोहेल खान ने एक फिल्म निर्माता और निर्देशक के रूप में अपना करियर शुरू किया था और 1997 में एक्शन थ्रिलर फिल्म 'औज़ार' का निर्देशन किया था जिसमें भाई सलमान और संजय कपूर अहम भूमिका में थे। साल 2002 में सोहेल खान ने बतौर एक्टर फिल्म 'मैंने दिल तुझको दिया' में काम किया था लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी थी। सोहेल खान बहुत कम ही फिल्मों में नजर आये हैं। पिता और भाई के सपोर्ट के बाद भी सोहेल खान बॉलीवुड में चल नहीं पाए और उनका करियर फ्लॉप हो गया।



2:- अभिषेक बच्चन


इस कड़ी में दूसरा नाम बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन का है जो अपने फ़िल्मी करियर में कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाए। अभिषेक बच्चन ने 2000 में बॉलीवुड में जे पि दत्ता की फिल्म 'रिफ्यूजी' से एंट्री की थी इसके बाद उनकी बहुत सी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। अमिताभ बच्चन पूरी फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकार हैं लेकिन उनका सपोर्ट होते हुए भी अभिषेक बच्चन का करियर खतरे में आ गया। अभी भी अभिषेक बच्चन बहुत ही कम फिल्मों में नजर आते हैं।



3:- महाक्षय चक्रवर्ती


बॉलीवुड के फ्लॉप कलाकारों में से महाक्षय चक्रवर्ती भी एक हैं जिनका करियर कुछ खास नहीं चला। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बेटे हैं लेकिन अपने पिता की तरह वह फिल्मों में कुछ खास मुकाम हासिल नहीं कर पाए। सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती आज भी बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय करते दिखाई देते हैं लेकिन महाक्षय चक्रवर्ती का करियर लगभग खत्म ही हो गया है। महाक्षय चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2008 में फ़िल्म 'जिमी' से की थी। 'द मर्डरर', 'हॉन्टेड -3डी', 'लूट' जैसी कुछ ही फिल्मों में महाक्षय चक्रवर्ती नजर आए हैं।



4:- अरमान कोहली


बॉलीवुड एक्टर अरमान कोहली का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। एक्टर अरमान कोहली का करियर शुरू होते ही खत्म हो गया था। अरमान कोहली की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई है। अरमान कोहली फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर राजकुमार कोहली के बेटे हैं। बॉलीवुड में एक बाल-कलाकार के रूप में फिल्म 'बदले की आग' और  'राज तिलक' फ़िल्मों में अपने पिता के साथ किया था। अरमान फिल्म 'विरोधी' में लीड रोल में नजर आए लेकिन इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस में असफलता ही हाथ लगी। राजकुमार कोहली का साथ होते हुए भी अरमान कोहली का फ़िल्मी करियर खत्म हो गया।



5:- ईशा देओल


ईशा देओल भी फ्लॉप कलाकारों में से एक हैं जिनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं चल पाया। 2002 में ईशा देओल ने फ़िल्म 'कोई मेरे दिल से पूछे' से बॉलीवुड में एंट्री की थी। ईशा देओल बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल अभिनेत्री हेमा मालिनी की बेटी हैं लेकिन अपनी माँ की तरह ईशा का करियर नहीं चल पाया। फिल्म इंडस्ट्री में ईशा देओल अपना करियर बनाने में असफल रहीं। फिलहाल ईशा देओल ने बॉलीवुड से दुरी बना ली है। ईशा देओल की शादी हो चुकी है और उनकी एक बेटी भी है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: