बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती से कई अभिनेत्रियों ने सभी का दिल जीता है। हिंदी सिनेमा में बहुत सारी अभिनेत्रियां ऐसी भी है जिन्होंने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली है। अपने दमदार अभिनय के चलते उन्होंने सभी लोगों के दिलों पर राज किया है और लोग इन अभिनत्रियों को सोशल मीडिया पर भी फॉलो करते नजर आते हैं। भारतीय सिनेमा में बहुत सी मुस्लिम अभिनेत्रियों ने भी अपना जादू लाखों लोगों पर चलाया है और आज भी हिंदी सिनमा में कुछ मुस्लिम अभिनेत्रियाँ अपनी खूबसूरती और अभिनय के बलबूते पर अपना मुकाम हासिल कर रही हैं। आज आपको ऐसी ही तीन मुस्लिम अभिनेत्रियों से आपको रूबरू कराते हैं जो सभी के दिलों पर छायी हुई हैं।


Related image


1. हुमा कुरैशी


बॉलीवुड में हुमा कुरैशी आज बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं और अपने शानदार अभिनय से उन्होंने बहुत ही हम समय में लोगों पर अपना जादू चलाया है। हुमा कुरैशी एक एक मुस्लिम परिवार से हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 2012 में फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से की जिसमें उन्होंने बहुत ही अच्छा अभिनय किया था जिसके चलते उनकी झोली में बहुत सारी फिल्में आ गयी और हुमा अपने दमदार रोल निभा बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाया। हुमा सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को लेकर भी काफी चर्चा में बनी रहती हैं जिसके चलते कई बार वह ट्रोलिंग का शिकार भी बन जाती हैं।


Image result for ज़रीन खान


2. ज़रीन खान


जरीन खान खूबसूरत मुस्लिम अभिनेत्रियों में से एक हैं जिनके लाखों लोग दीवाने हैं। एक्ट्रेस जरीन खान बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं में से एक हैं। जरीन खान ने बॉलीवुड में बहुत कम फिल्में की हैं लेकिन लोग उन्हें बहुत प्यार करते हैं और वह अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस जरीन खान ने बॉलीवुड में एंट्री फिल्म 'वीर' से ली जिसमें उन्हें राजकुमारी यशोधरा की भूमिका निभाई थी और इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान भी थे। इस फिल्म के बाद जरीन को 'हेट स्टोरी 3' से एक अलग पहचान मिली और लोग उनके कायल हो गए।


Image result for कैटरीना कैफ


3. कैटरीना कैफ


बॉलीवुड की इस अभिनेत्री को कौन नहीं जानता होगा, इनकी खूबसूरती के जलवे हर तरफ बिखरे हुए हैं। कैटरीना कैफ आज बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं जिनके चाहने वालों की कमी नहीं हैं। लोग कैटरीना कैफ की खूबसूरती और उनकी फिटनेस के कायल हैं। बॉलीवुड में फिल्म 'बूम' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली कैटरीना कैफ आज बॉलीवुड में कई हिट फिल्में देती नजर आ रही हैं। कैटरीना हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। हाल ही में कैटरीना कैफ फिल्म 'भारत' में सलमान खान के साथ दिखाई दी थी और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित ही थी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: