फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे छोटे पर्दे और बड़े पर्दे के कलाकार हैं जो अपने दमदार अभिनय के चलते बॉलीवुड में हमेशा से छाए रहे हैं। लेकिन बहुत से सितारें ऐसे है जो इस दुनिया में नहीं रहे हैं, रह गयी हैं तो सिर्फ उनकी यादे। इन अभी कलकारों को आज भी याद किया जाता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी जान सड़क हादसे या किसी प्लेन क्रेश में गवाई है।


सौंदर्या


Image result for सौंदर्या


बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा सौंदर्या भी हमारे बीच नहीं हैं। सौंदर्या बॉलीवुड के अलावा कन्नड़, तमिल और मलयालम फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। ‘सूर्यवंशम’ फिल्म से बॉलीवुड पर छाने वाली एक्ट्रेस सौंदर्या का निधन एयरक्राफ्ट क्रैश होने की वजह से हुआ था। 28 साल की उम्र में ही सौंदर्या ने दुनिया छोड़ दी थी।


दिव्या भारती


Image result for दिव्या भारती


बता दें की 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती का नाम भी इस लिस्ट में आता है। बहुत ही कम उम्र में उन्होंने बॉलीवुड में अपने एक खास पहचान बना ली थी जिसे बहुत सी अदाकाराएं नहीं कर पायी थीं। 1990 में तेलुगु फिल्म 'बोब्बिली राजा' से दिव्या भारती ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म 'विश्वात्मा' से कदम रखा था। बता दें कि बालकनी से गिरने के कारण दिव्या भारती की अप्रैल 1993 में जान चली गई थी, सिर्फ 19 साल की उम्र में ही दिव्या दुनिया को अलविदा कह गयी।


जसपाल भट्टी


Image result for जसपाल भट्टी


हिन्दी टेलिविज़न और सिनेमा के एक जाने-माने हास्य अभिनेता, फ़िल्म निर्माता एवं निर्देशक जसपाल भट्टी की जान भी एक सड़क हादसे में गयी थी। जसपाल भट्टी का निधन ‘पॉवर कट’ फिल्म के प्रमोशन के दौरान एक रोड एक्सीडेंट में हुआ था। जसपाल भट्टी ने अपनी कॉमेडी से लाखों लोगों को हंसाया था और लोग उन्हें आज भी याद करते हैं।


शिवलेख सिंह


Image result for शिवलेख सिंह


हाल ही में टीवी के बाल कलाकार शिवलेख सिंह का निधन हुआ है जिससे सारा टीवी इंडस्ट्री गमगीन है। दरअसल शिवलेख सिंह उर्फ़ अनु अपने परिवार के साथ कार में थे और उनकी गाड़ी से एक ट्रेलर टकरा गया और इस हादसे में शिवलेख की जान चली गयी जबकि उनके  माता-पिता की हालत गंभीर हैं। शिवलेख सिंह ने 'बालवीर', 'संकटमोचन हनुमान' और 'ससुराल सिमर का' जैसे टीवी सीरियल में शानदार अभिनय किया था। वह टीवी के बेहतरीन चाइल्ड आर्टिस्ट थे।


तरुणी सचदेव


Image result for तरुणी सचदेव


इसके अलावा आपको बता दें की तरुणी सचदेव की मात्र 14 साल की उम्र में ही निधन हो गया था। टीवी और बॉलीवुड दोनों पर अपनी क्यूटनेस का जादू चलाने वाली तरुणी जिसे रसना गर्ल के नाम से भी जाना जाता है वह नेपाल प्लेन क्रेश में अपनी जान गवा बैठी। तरुणी सचदेव टेलीविजन विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं जिनमें से एक रसना का विज्ञापन है और वह बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘पा’ में भी काम कर चुकी हैं। इस फिल्म में तरुणी ने अमिताभ बच्चन की दोस्त की भूमिका निभाई थी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: