वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सितारे हैं जो गायकी, अभिनय और डांस के मामले में किसी से कम नहीं हैं। किसी ने छोटे पर्दे पर तो किसी ने बड़े पर्दे पर अपना अपना सिक्का जमाया हुआ है। मगर इन्ही लोगों के बीच से एक नाम जो बड़े ही छोटे से स्टेज पर से होते होते आज बॉलीवुड के स्टेज तक आ गया है। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं हरियाणा की डांस क्वीन सपना चौधरी हरियाणा की जो आज के समय में बेहद ही मशहुर डांसर हैं। बता दें की इनके डांस के लाखो लोग दीवाने है, अक्सर इनके डांस देखने के लिए स्टेज प्रोग्राम कराये जाते हैं। इन्होने अपने करियर की शुरुआत रागनी से की थी, ये एक प्रसिद्द रागनी गायक हैं और उसी स्टेज से इन्होने डांस की शुरुआत की थी लेकिन आज ये किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। अगर कोई इनका डांस प्रोग्राम कराना चाहता हैं तो उसे इनकी तमाम शर्ते मनानी पड़ती हैं।



बचपन से ही सपना चौधरी को नाचने और गाने का शौक था, उसके बाद सपना ने स्टेज डांस करना शुरू किया। छोटे मोटे कार्यक्रम में डांस करने वाली सपना की किस्मत एक रोज खुल ही गाय और उनका एक हरियाणवी गाना "सॉलिड बॉडी रै" बड़ा हिट साबित हुआ। इसके बाद तो उन्हे कई राज्यों में पहचान मिली। इसके अलावा सपना का 'हट जा ताऊ' गाना भी काफी हिट हुआ था, सपना के गाने यूट्यूब पर भी हिट हैं।



सपना चौधरी को संघर्ष से कामयाबी मिली है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सपना चौधरी ने साल 2011 में पहला स्टेज शो किया था, जिसके लिए उन्हें महज 3100 रुपये फीस के तौर पर मिला था। इन्हीं पैसों से वे अपना पूरा घर चलाती थीं, शुरुआत में सपना चौधरी रोहतक में ही स्टेज शो किया करती थीं। खैर ये सब अब बीटी बातें हो चली है, बता दें की एक चैनल से बातचीत में सपना चौधरी ने बताया कि आज की तारीख में वो एक स्टेज शो के 25 लाख रुपए तक चार्ज करती हैं। यह कार्यक्रम शाम से लेकर देर रात तक का होता है। वहीं रिपोर्ट बताती है कि अगर वह दो से तीन घंटे के लिए किसी कार्यक्रम में शामिल होने जाएं तो तीन लाख रुपये तक चार्ज करती हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: