सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ से पॉपुलर होने वाली एक्ट्रेस भूमिका चावला बॉलीवुड फिल्मों से अब पूरी तरह दूरी बना चुकी हैं। भूमिका ने सलमान, अभिषेक बच्चन जैसे बड़े कलाकारों के साथ किया लेकिन जल्द की फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। 21 अगस्त को भूमिका आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें आखिर क्यों एक्ट्रेस ने छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री।

पंजाबी परिवार से ताल्लुक़ रखने वाली एक्ट्रेस भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त 1978 में हुआ। पहले इनका नाम रचना चावला था, जो की बाद में बदलकर भूमिका पड़ा। एक्ट्रेस को हमेशा से एक्टिंग का शौक था यही वजह है कि 19 साल की उम्र में ही वो मुंबई आ गईं और उन्होंने मॉडलिंग और एड फिल्म्स में काम करना शुरू कर दिया। बॉलीवुड फिल्मों में करियर शुरू करने से पहले उन्होंने साल 2000 में Yuvakudu फिल्म में काम किया था। ये तेलुगू फिल्म थी जिसके साथ एक्ट्रेस ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।


Image result for भूमिका

इसके बाद भूमिका ने 2001 में पवन कल्याण के साथ ‘खुशी’ में काम किया जो ब्लॉकबस्टर हिट रही। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस तेलुगू का अवॉर्ड भी मिला। उस दौर में भूमिका साउथ की जानी मानी एक्ट्रेस बन गईं। जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड फिल्म में डेब्यू करने का मौका मिला। साल 2003 में उन्होंने सलमान खान के साथ ‘तेरे नाम’ में काम किया। ये फिल्म जबरदस्त हिट रही। इस फिल्म के हिट होने के साथ भूमिका ने बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ दी। इसके बाद एक्ट्रेस ने अभिषेक बच्चन के साथ 2004 में ‘रन’ में काम किया। इस फिल्म को भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया। लेकिन इसके बाद एक्ट्रेस का करियर पटरी से उतर गया। उन्होंने रन के बाद कई फिल्मों में काम किया जैसे, दिल ने जिसे अपना कहा, सिलसिले, दिल जो भी कहे। लेकिन कोई भी फिल्म पर्दे पर कमाल नहीं दिखा पाई। इसके बाद भूमिका ने फिर से साउथ की तरफ रुख़ कर लिया।

साल 2007 में एक्ट्रेस ने योगा टीजर भरत ठाकुर से शादी कर ली। साल 2014 में एक्ट्रेस ने एक बेटे को जन्म दिया और इसके बाद फिल्मों से एकदम दूरी बना ली। हालांकि साल 2016 में उन्होंने एम. एस धोनी से फिर से कमबैक किया लेकिन बतौर लीड एक्ट्रेस नहीं। इस फिल्म में सुशांत की बहन के रोल में नजर आई थीं। फिलहाल भूमिका फिल्मों से दूर अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं। जल्दी भूमिका जी5 की वेब सीरीज Bhram में नजर आने वाली हैं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: