सोनम कपूर आहूजा फिलहाल कई कारणों से चर्चा में हैं। उन्होंने हाल ही में भारत पाकिस्तान को लेकर एक बयान दिया था जिस पर बवाल हो गया था। इसके अलावा उनकी एक फिल्म भी सुर्खियों में है। अब उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर खुलासा किया है कि वे आयोडीन की कमी से पीड़ित हैं।



सोनम ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा - सभी शाकाहारी और वीगन लोगों के लिए जानकारी। प्लीज आप इस चीज का ख्याल रखें कि आप उसी नमक का इस्तेमाल करें जिसमें आयोडीन की मात्रा हो। मुझे अभी मालूम चला कि मुझमें आयोडीन की कमी है। सोनम ने ये भी कहा कि टेबल सॉल्ट आयोडीन पाने का सबसे आसान साधन है।



गौरतलब है कि बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं जो वीगन बन गए हैं और कई मायनों में इसे ट्रेंडसेटर भी माना जाता है। हाल ही में विराट कोहली ने भी अनाउंस किया था कि वे भी वीगन बन रहे हैं। वीगन वो लोग होते हैं जो जानवरों से मिलने वाले मीट और दूध पदार्थों से भी दूर रहते हैं और अपने खाने की चीजों के लिए पेड़ पौधों से बनी चीज़ों पर ज्यादा निर्भर रहते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, वीगन डाइट किसी भी इंसान के लिए सबसे ज्यादा स्वस्थ डाइट होती है और यही डाइट पर्यावरण के लिहाज से भी सबसे बेहतरीन डाइट है।



सोनम फिलहाल अपनी फिल्म दि जोया फैक्टर को लेकर चर्चा में चल रही हैं। ये फिल्म 20 सितंबर को रिलीज होने जा रही है। वे अनुजा चौहान के उपन्यास पर आधारित फिल्म में काम कर रही है। ये उपन्यास 2008 में पब्लिश हुआ था। इस फिल्म में संजय कपूर भी एक अहम रोल में दिखेंगे। इस फिल्म में सोनम, दुलकर सलमान के साथ नजर आएंगी।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: