किसकी किस्मत कब चमक जाये इसका पता किसी को नहीं रहता, आप आज क्या है और कल क्या हो जाएंगे इसका जरा भी अंदाजा नही होता। हालांकि ऐसा किसी के भी साथ हो सकता है फिर चाहे आप एकदम गरीब हों फिर अच्छी ख़ासी जगह पर काम कर रहा हो। ऐसा ही एक ताजा ताजा उदाहरण आपको पिछले दिनों खूब देखने को मिल रहा होगा जब एक स्टेशन पर गाना गा कर भिक्षा मांग कर अपना गुजारा करने वाली महिला की किस्मत ऐसी पलटी की वो सीधा एक झटके में बॉलीवुड के स्टुडियो में पहुँच गयी। हालांकि ये एकमात्र ऐसी व्यक्ति नहीं हैं जिनके साथ किस्मत ने ऐसा खेल खेला। बता दें की बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार है जिन्होंने मेहनत के दम पर अपना मुकाम पाया है। इन स्टार्स में से एक एक्ट्रेस ऐसी भी है जो फिल्मों में आने से पहले होटल में काम करती थी मगर किस्मत ने उसे एक मौका दिया और उसके बाद तो अपने टैलेंट के दम पर केवल तीन फिल्मों से ही उसने बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा चुकी है।



असल में हम बात कर रहे है एक्ट्रेस वाणी कपूर की, बताते चलें की वाणी अभी हाल ही में 31 वर्ष की हुई हैं। उन्होने बॉलीवुड फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' से अपना डेब्यू किया था, वाणी के पिता शिव कपूर दिल्ली में ही फर्नीचर एक्सपोर्ट का काम करते है। वाणी ने वाणी ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी से टूरिज्म में बैचलर डिग्री पूरी की इसके बाद उन्होंने जयपुर के ओबेरॉय होटल्स एंड रिजॉर्ट में इंटर्नशिप की ओर फिर बाद में आईटीसी होटल में भी कई दिन काम किया। आपको यह भी बताते चलें की वाणी के पिता मॉडलिंग के बिल्कुल खिलाफ थे लेकिन उनकी मां ने साथ दिया और पापा को मनाने में मदद की। वाणी कपूर ने होटल में काम करने के बाद मॉडलिंग की और फिर बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया। वो कहते हैं ना किस्मत को जहां ले जाना होता है देर सबेर वह ले ही जाती है और वाणी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।



बॉक्स ऑफिस पर वाणी कपूर की अभी तक तीन फिल्में ही रिलीज हुई हैं लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी किसी सुपरहिट एक्ट्रेस से कम नहीं है। ये 3 फिल्में 'शुद्ध देसी रोमांस', 'बेफिक्रे' ओर एक तमिल फिल्म 'अहा कल्याणम' है। वर्कफ्रंट की बात करें तो वाणी इन दिनों फ़िल्म वॉर की शूटिंग में बिजी है जो इसी साल रिलीज होगी। खैर आपको ये भी बता दें की वाणी बेहद खूबसूरत और अच्छी कलाकार हैं और फिलजाल तो उनका कैरियर काफी अच्छी दिशा में जाता दिख रहा है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: