चमक धमक और रंगिनीयत से भरी बॉलीवुड की ये दुनिया दिखने में जितनी खूबसूरत और आकर्षक लगती है अंदर जाने पर पता चलता है की इसमे क्या क्या खामियान हैं। अड़ें की बॉलीवुड में अलग अलग शहरों राज्यों और यहाँ तक की दूर देश से भी लोग आते है अपना करियर बनाने मगर यहाँ पर सबसे पहले तो इन्हे एंट्री ही नहीं मिल पाती। कुछ एक होते हैं जो अपनी हिम्मत और मेहनत के दम पर सफल हो जया करते हैं मगर बहुतों को कई तरह की समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक भारतीय अभिनेत्री के बारे में जो पंजाबी सिनेमा और तेलुगु सिनेमा के साथ हिंदी टेलीविजन श्रृंखला में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। हम जिनकी बात कर रहे हैं उनका नाम है पायल राजपूत, उन्होंने 2017 में पंजाबी फिल्म चन्ना मेरेया से सिनेमाई शुरुआत की। वह अगली बार तेलुगु फिल्म RX 100 में दिखाई दीं जो 2018 में रिलीज़ हुई।



पंजाबी फिल्मों की अभिनेत्री पायल राजपूत ने तेलुगू फिल्म आरएक्स 100 के साथ टॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। पायल राजपूत वेंकटेश दग्गुबाती और नागा चैतन्य की अगली फिल्म 'वेंकी मामा' में नजर आने वाली हैं। इसके अलावा वो रवि तेजा की फिल्म 'डिस्को राजा' में भी नजर आएंगी। चर्चित बॉलीवुड फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में काम कर चुकी एक्ट्रेस पायल राजपूत ने अपने साथ हुई कास्टिंग काउच को लेकर बड़ा खुलासा किया है। पायल राजपूत ने बताया है कि उन्हें सेक्सुअल फेवर के बदले बड़ी फिल्मों में भूमिकाएं देने का वादा किया गया था लेकिन वो इन सभी चीजों पर विश्वास नहीं करती हैं। एक्ट्रेस ने #Me Too पर भी बेबाकी से अपनी बात रखते हुए कहा कि इस मूवमेंट से भी समाज में कोई बड़ा बदलाव नहीं आया।


Image result for पायल राजपूत


‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ से बातचीत करते हुए पायल राजपूत ने कास्टिंग काउच को लेकर भयानक दास्तान बयां की। उन्होंने बताया कि फिल्म ‘RX100′ रिलीज होने के बाद किसी ने उनसे वादा किया कि वो उन्हें बड़ी फिल्मों में भूमिकाएं दिलवा सकता है लेकिन मैं हमेशा काम (रोल) पाने के बदले सेक्सुअल फेवर देने के खिलाफ रहती हूं। इसलिए मैं इसके खिलाफ बोलती हूं। ईमानदारी से कहूं तो जब मैं पंजाब और मुंबई में छह सालों से काम कर रही थी तो यह मेरे साथ भी हुआ। मुझे आशंका थी कि भविष्य में मुझे भी ऐसी हालातों का सामना करना पड़ेगा। सच यह है कि #MeToo मूवमेंट, कास्टिंग काउच कहीं स्थान ही नहीं रखते ना सिर्फ फिल्मों में बल्कि सभी प्रोफेशन में।’ खैर ये कोई नयी बता नहीं है और ऐसा काफी समय से होता आ रहा मगर आज तक इसपर कोई एक निर्णय नहीं निकाल पाया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: