इस साल दूसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेनेवाले नरेंद्र मोदी पर एक फिल्म बनकर तैयार है, जिसका नाम है 'मन बैरागी'। इसका एलान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बर्थडे के खास मौके पर किया गया है।


इस फिल्म का निर्माण जाने-माने फिल्मकार संजय लीला भंसाली और महावीर जैन ने मिलकर किया है और इसका निर्देशन किया है संजय त्रिपाठी ने। मोदी पर बनी ये फिल्म की शूटिंग इसी साल जनवरी और मार्च के बीच पूरी कर ली गयी थी और यह फिल्म अब रिलीज के लिए तैयार है।

Image result for mann bairagi first look

गौरतलब है कि इस फिल्म की अवधि एक घंटे से भी कम‌ है। मगर इस फिल्म के मेकर्स ने इसे शॉर्ट फिल्म की बजाय इसे 'शॉर्ट फीचर फिल्म' का नाम दिया है।


बाहुबली प्रभास बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने आज 'मन बैरागी' का पहला पोस्टर सोशल मीडिया के जरिए लॉन्च किया। अक्षय कुमार ने इस फिल्म का हिंदी पोस्टर लॉन्च किया तो वहीं प्रभास ने अंग्रेजी और तेलुगू पोस्टर लॉन्च किया।


दोनों सितारों ने सोशल मीडिया पर ये पोस्टर शेयर करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री के बर्थडे पर इसे लॉन्च करते हुए उन्हें काफी खुशी हो रही हैं.


'मन बैरागी' के निर्देशक संजय त्रिपाठी ने कहा, "यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किशोरावस्था के इर्द-गिर्द केंद्रित होगी और मुख्यत: उनकी उम्र के 18 से 20 साल के बीच के जीवन और कहानी को बयां करेगी।"

Image result for mann bairagi first look


संजय त्रिपाठी ने इस फिल्म के बारे में आगे जानकारी देते हुए बताया कि इसमें वह काल दिखाया गया है जब नरेंद्र मोदी ने घर-द्वार छोड़ने के बाद एक बार फिर से सामाजिक जीवन में लौटने का फैसला लिया था। आखिर वो वजहें और क्या चिंताएं थीं जिनके चलते किशोर उम्र में नरेंद्र मोदी ने फिर से सामाजिक जीवन में वापस आने‌ का निश्चय किया है? यही इस फिल्म का केंद्र बिंदु है।"


निर्देशक ने बताया कि यह फिल्म पूरी तरह से गैर-राजनीतिक है और फिल्म में मोदी के राजनीतिक यात्रा के बारे में कतई बात नहीं की गयी है।

Image result for mann bairagi first look


फिल्म में किशोर नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया है अभय वर्मा ने, जो कई विज्ञापनों में नजर आ चुके हैं। अब इस बात की भी पुष्टि नहीं हो पायी है कि एक घंटे से भी कम अवधि वाली इस 'शॉर्ट फीचर फिल्म' थिएटर में रिलीज की जाएगी या फिर इस किसी ओटीटी यानी डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए रिलीज किया जाएगा।


याद दिला दें इसी साल प्रधानमंत्री मोदी पर अपनी रिलीज की तारीख को लेकर विवादों में रही और विवेक ओबेरॉय अभिनीत फीचर फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी', बाल मोदी पर केंद्रित और ईरॉस पर रिलीज की गयी वेब सीरीज 'मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन' और खुद महावीर जैन द्वारा निर्मित शॉर्ट फिल्म 'चलो जीते हैं' आ चुकीं हैं। 'चलो जीते हैं' को इसी साल सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: