एक्शन, रोमांस और ड्रामा के लिए हमारी फिल्म इंडस्ट्री दुनिया भर में मशहूर है मगर बात जब रोमांटिक सीन्स की हो तो मामला थोड़ा पेंचीदा हो जाता है। असल में आपको बता दें की फिल्म का कोई भी रोमांटिक सीन शूट करते समय कई सारे जरूरी मानक अपनाए जाते हैं और वो क्या होते हैं इसके क्या नियम हैं इसका कोई ध्यान नहीं रखता। कई बार खबरे यह भी आती है कि इस रोमांटिक सीन को शूट करते वक्त अभिनेता ने कई रिटेक्स लिए, कई दफे यहां अंतरंग सिने तारिकाओं के शोषण का कारण भी बन जाते हैं। अभी हाल ही में तनुश्री दत्ता ने जो नाना पाटेकर पर आरोप लागये वो भी फ़िल्म शट के दौरान की घटना है। आज हम बात कर रहे है फिल्मो में दिखाए गए ऐसे रोमांटिक शिन्स की, जिसके तहत स्टार्स प्रोफेशनल के साथ - साथ कुछ हद तक पर्सनल भी हो गए तो आइए जानते है।



1) दलीप ताहिल और जया प्रदा - शूटिंग के दौरान जया प्रदा के साथ कुछ ऐसा हुआ था जिससे सबके सामने उन्हें शर्मिंदा होना पडा था। दरअसल एक फिल्म में उन्हें दलीप ताहिल के साथ इंटीमेट सीन शूट करना था। इस सीन के लिए जैसे ही कैमरा रोल करना शुरू हुआ वैसे ही दलीप बेकाबू हो गए।उन्होंने जया प्रदा को कसकर पकड़ लिया। जया खुद को छुड़ाने का प्रयास कर रही थी, जब उन्हें ज्यादा तकलीफ होने लगी तो उन्होंने दलीप को जोरदार थप्पड़ मार दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि ये रोल लाइफ है, रियल लाइफ नहीं।



2) सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलिन फर्नांडीस - सिद्धार्थ और जैकलिन की फिल्म 'ए जेंटलमैन' की शूटिंग के दौरान इस हॉट कपल के संबंधों की खबरें मीडिया में खूब आया करती थी। फिल्म में इंटिमेट सीन था, जिसके तहत सिद्धार्थ के किरदार को जैकलीन को किस करना था। उस सीन में दोनों ही किरदार इतने मशगूल हो गए की उन्हें निर्देशक के कट कहने की आवाज ही नहीं सुनाई दी। सीन खत्म हो जाने के बाद भी सिध्दार्थ और जैकलिन एक दूसरे को किस कर रहे थे। इंडिया टुडे में छपी खबर के अनुसार 'लागी ना छूटे' सॉन्ग में दिखाया गया किसिंग सीन बॉलीवुड का सबसे लंबा किसिंग सीन है।



3) रंजीत और माधुरी दीक्षित - 80 के दशक के और 90 कि शुरुआत में बॉलीवुड फिल्मों में रेप सीन जरूर होते हैं। फिल्म मेकर्स का मानना है कि ऐसे सींनस की वजह से फिल्म कस्बो में और छोटे शहरों में खूब चला करती थी। 1989 में मिथुन चक्रवर्ती और माधुरी दीक्षित की फिल्म में भी एक ऐसा ही बोल्ड सीन था। जिसमे फ़िल्म के विलन रंजीत माधुरी दीक्षित के किरदार के साथ जबरदस्ती करते हैं। एक इन्टर्नेटमेंट पोर्टल फिल्मी बिट में छपी ए रिपोर्ट के अनुसार इस सीन को शूट करते वक्त रंजीत आपे से बाहर चले गए, सीन तो शूट हो गया पर माधुरी दीक्षित पूरी तरह सहम गए थी।



4) विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित - 1988 में रिलीज हुई फिरोज खान द्वारा निर्देशित फिल्म "दयावान" में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के बीच एक अंतरंग सीन फिल्माए गए और विनोद उस सीन के दौरान इस कदर बेकाबू हो गए हैं कि उस सीन की चर्चा आज भी होती है। हालांकि फिल्म रिलीज होने के बाद इंटिमेट सीन से माधुरी को आलोचनाएं भी झेलनी पड़ी। द इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार माधुरी दीक्षित उस किसिंग सीन को अपने फिल्मी कैरियर की भूल समझती है।



5) रणबीर कपूर और एवलिन शर्मा - 2013 में आई फिल्म ' ये जवानी है दीवानी ' का एक सीन आपको याद होगा। जिसमें लारा का किरदार निभा रही एवलिन शर्मा के घुटने में चोट लग जाती है और बन्नी का किरदार निभा रहे रणवीर उनके साथ फ्लर्ट करते हैं। द फ्री प्रेस जर्नल में छपी खबर के अनुसार रणवीर , एवलिन से फ्लर्ट करने में इतना खो गए कि निर्देशक अयान को तीन दफा कट करना पड़ा। लोगों का हालांकि यह भी कहना है कि रणबीर महज अपनी प्लेबॉय इमेज को पर्दे पर जी रहे थे मगर वो दिखते कुछ और ही हैं ऐसा आप कह सकते हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: