बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में जैसे हंगामा, बागवान और धूम जैसी हिट फिल्मों में नजर आने वाली एक्ट्रेस रिमी सेन आज बॉलीवुड से पूरी तरह दूर हो चुकी हैं। आखिरी बार उन्हें टीवी रियल्टी शो बिग बॉस में देखा गया था। उन्होंने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। आपकी जानकरी के लिए बताते चलें की बही कल ही उन्होने अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं, उनका असली नाम शुभोमित्रा सेन हैं।



रिमी का जन्म 21 सितम्बर 1981 को कोलकाता में हुआ था। वह बचपन से ही एक्ट्रेस बनाना चाहती थीं। उन्होंने बचपन में ही बंगाली फिल्म दामू में काम किया था। पढ़ाई खत्म करने के बाद रिमी सेन मुंबई आ गई। यहां आकर वो मॉडलिंग करने लगीं। उन्होंने विज्ञापन और मॉडलिंग की दुनिया में खूब नाम कमाया। बॉलीवुड में उनकी एंट्री कॉमेडी फिल्म हंगामा से हुई। ये फिल्म हिट साबित हुई।



रिमी को फिल्म फेयर के बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया। यहीं से उनका करियर चल पड़ा। इसके बाद उनके आगे फिल्मों की लाइन लग गई। वो बॉलीवुड के साथ-साथ बंगाली और तेलुगू फिल्में भी करने लगीं। धूम, गरम मसाला के बाद वो दीवाने हुए पागल, फिर हेराफेरी, गोलमाल जैसी फिल्मों में नजर आईं। बहुत कम ही लोग इस बात को जानते हैं की उन्होंने अब तक शादी नहीं की और आज भी सिंगल जिंदगी जी रही है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: