मुंबई। भारत-कोकिला लता मंगेश्कर ने 28 सितंबर को अपना 90वां बर्थडे मनाया। बर्थडे के दिन लता मंगेश्कर ने अपने फैन्स को तोहफा दिया है। दरअसल लता दीदी ने 90 साल की उम्र में इंस्टाग्राम पर अपना डेब्यू किया है। लता दीदी ने इंस्टाग्राम पर अपनी पहली फोटो शेयर की है। लता दीदी ट्विटर पर काफी एक्टिव हैं। 


लता मंगेश्कर ने दो फोटोज शेयर की है। अपनी पहली फोटो में लता मंगेश्कर एक किताब को पकड़े नजर आ रही हैं। पहली फोटो के साथ लता मंगेश्कर ने लिखा, " नमस्कार। आज पहली बार सबसे इंस्टाग्राम पर जुड़ रही हूं। 


दूसरी फोटो में लता मंगेशकर अपनी छोटी बहन के साथ बैठी हैं। दोनों के हाथ में एक किताब है। लता दीदी ने लिखा, " नमस्कार। कल मेरी छोटी बहन मीना खादीकर ने उसके द्वारा मुझ पर लिखी हुई हिंदी किताब 'दीदी और मैं' की पहली कॉपी भेंट की है। 


किताब में हैं ये बातें

 लता मंगेशकर की बहन मीना मंगेशकर खादीकर की लिखी किताब 'दीदी और मैं' का विमोचन नवरात्र के पहले दिन हुआ था।इस किताब में दोनों बहनों के बीच प्रेम और दोनों के जीवन से जुड़ीं यादें हैं। 

लता मंगेश्कर की इस किताब की भूमिका अमिताभ बच्चन ने लिखी है। लता मंगेश्कर की छोटी बहन मीना ने बताया कि लता दीदी खुद अपने ट्वीट करती हैं। इसके अलावा वह इस उम्र में भी रियाज करना नहीं छोड़ती हैं।  


पीएम मोदी ने ऐसे दी बधाई

लता मंगेश्कर को पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिका रवाना होने से पहले जन्मदिन की बधाई दी थी। मन की बात में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "  आज की ‘मन की बात’ में, देश की उस महान शख्सियत, मैं, उनकी भी बात करूंगा | हम सभी हिन्दुस्तानवासियों के दिल में, उनके प्रति बहुत सम्मान है, बहुत लगाव है। 



शायद ही, हिन्दुस्तान का कोई नागरिक होगा, जो, उनके प्रति आदर ना रखता हो, सम्मान ना करता हो। वो उम्र में हम सभी से बहुत बड़ी हैं, और देश के अलग-अलग पड़ावों, अलग-अलग दौर की, वो साक्षी हैं | हम उन्हें दीदी कहते हैं – ‘लता दीदी’।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: