बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री मे कई ऐसे अभिनेता हैं, जो अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए दुनियाभर मे फेमस हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर मे कई ऐसी फिल्में दी हियन जो दुनियाभर मे खूब पसंद की गई है लेकिन आपको बता दें बॉलीवुड से यह सितारे सिर्फ एक्टिंग ही नहीं करते, इसके साथ ही उन्होंने कुछ ऐसा भी किया है कि उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कर दिया गया है। आइये आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारो के बारे मे बताते हैं।


Related image


4- शाहरूख खान
शाहरुख खान बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता हैं। इनकी फैंस सिर्फ भारत मे ही नहीं बल्कि दुनियाभर मे मौजूद हैं। बता दें साल 2013 में शाहरूख खान सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता थे। शाहरूख खान ने साल 2013 में 22.05 करोड़ रूपए की कमाई की थी। जिसकी वजह से उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया था।


Image result for सोनाक्षी सिन्हा


3- सोनाक्षी सिन्हा
साल 2016 मे सोनाक्षी का नाम गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड मे शामिल किया जा चुका है। बता दे साल 2016 मे सोनाक्षी एक कॉस्मेटिक इवेंट में हिस्सा लिया था। जहां पर सोनाक्षी ने नेल पेंट लगाने की प्रतियोगिता में शामिल हुई थीं, और इसी प्रतियोगिता का हिस्सा बनने की वजह से उन्होंने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था।


Image result for कटरीना कैफ


2- कटरीना कैफ
शाहरूख खान की तरह साल 2013 में कटरीना का नाम भी ‘गिनीज ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में शामिल हुआ था। साल 2013 में कटरीना ने 63.75 करोड़ रूपए की कमाई की थी। सबसे ज्यादा कमाई करने की वजह से यह रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज किया गया था।


Image result for अभिषेक बच्चन


1- अभिषेक बच्चन
अभिषेक बच्चन का नाम भले ही बॉलीवुड के फ्लॉप अभिनेताओं मे लिया जाता है। लेकिन अभिषेक बच्चन का नाम भी गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है। बता दें साल 2009 में अभिषेक बच्चन अपनी फिल्म 'दिल्ली 5' के प्रमोशन के लिए इस रिकॉर्ड को बनाया था। अभिषेक बच्चन को महज 12 घंटों के भीतर लगभग 7 शहरों में स्पॉट किया गया था। अभिषेक बच्चन ने प्राइवेट जेट से गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, दिल्ली, गुड़गांव, चंडीगढ़ और मुंबई जैसे शहरों को पार करते हुए, करीब 1800 किलोमीटर की दूरी तय की थी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: