छठ पूजा का त्योहार शुरू होने में अब कुछ दिन बचे हैं। हर साल कार्तिक महीने में मनाई जाने वाली छठ पूजा के इस पर्व का भारत के कई इलाकों में काफी महत्त्व है। बिहार, झारखंड के साथ उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में छठ की बड़ी धूम देखने को मिलती है। इस दौरान छठी मैया और सूर्य देव की उपासना की जाती है। चार दिनों तक चलने वाले इस महापर्व को छठ पूजा, डाला छठ, छठी माई पूजा, सूर्य षष्ठी पूजा जैसे कई नामों से जाना जाता है। ऐसे में भोजपुरी इंडस्ट्री में भी इस पर्व की चमक देखने को मिलती हैं। कई गाने और फिल्मी सीन छठ मैया के इस पावन त्योहार पर फिल्माए गए हैं। लेकिन बिहार कोकिला के नाम से प्रसिद्ध शारदा सिन्हा के गीतों के बिना ये पर्व अधूरा सा लगता है।

सो ऐसे में छठ पूजा से पहले ही आप अपने मोबाइल और पेनड्राइव में छठी मईया के गीतों को लेकर आने वाले पर्व की तैयारी कर सकते हैं। तो ऐसे में चलिए हम आपको बताते है कि  छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए मशहूर लोक गायिका और बिहार कोकिला शारदा सिन्हा के छठी मईया गीतों के बारे में। जिन्हें अपने पास रखकर आप इस त्योहार को और भी स्पेशल बना सकते हो।

केलवा के पात पर

हो दीनानाथ

पहिले पहिल छठी मईया

कार्तिक मास इजोरिया

पूजी हे छठ मईया

हे छठी मईया   

तो ये है शारदा सिन्हा के छठी मईया पर गाए कई फेमस गाने जिन्हें आज भी काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में आप भी इन गीतों को ऑनलाइन मौजूद कई पोर्टल जैसे गाना और सावन के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: