हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने अपने पैतृक गांव चिंतामडाका के सभी परिवारों को 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की है। सोमवार को अपने एक घोषणा में राव ने कहा कि गांव में रहने वाले सभी परिवारों को 10-10 लाख रुपये दिए जाएंगे। केसीआर ने साफ किया कि इस पैसे ग्रामीण कुछ भी खरीद सकते हैं। 


अपने पैतृक गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं यह घोषणा करता हूं कि यहां प्रत्येक परिवार को सरकार की तरफ से 10 लाख रुपये मिलेंगे। इन पैसों का इस्तेमाल आप कुछ भी खरीदने में कर सकते हैं।' 


'जल्द दूंगा इस राशि को मंजूरी' 
गांव से अपना जुड़ाव दिखाते हुए केसीआर ने कहा, 'मैं इसी गांव में जन्मा हूं। ऐसे में इस गांव के सभी 2000 परिवारों को मैं इस योजना के तहत लाभान्वित करना चाहता हूं।' इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जल्द ही इस राशि को मंजूरी दे देंगे। 

राजस्व पर 2 हजार करोड़ का बोझ 
बता दें कि केसीआर के इस घोषणा से राज्य के राजस्व पर करीब 2 हजार करोड़ का बोझ पड़ेगा। उधर, मुख्यमंत्री के इस फैसले पर विपक्ष ने करारा हमला बोला है। बीजेपी नेता पी.मुरलीधर राव ने दो टूक कहा कि केवल एक गांव नहीं बल्कि सूबे के सभी लोगों को लाभ मिलना चाहिए। 




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: