आंध्र प्रदेश से इन दिनों एक बस टिकट की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसपर यरूशलम पर्यटन का विज्ञापन दिया गया है। इसे लेकर बीजेपी ने जगनमोहन रेड्डी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार क्रिश्चियन प्रोपगैंडा फैला रही है।



आंध्र प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (APSRTC) के द्वारा जारी की हुई एक बस टिकट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक तरफ बस टिकट का किराया लिखा हुआ है जबकि टिकट के दूसरी तरफ यरूशलम के तीर्थ स्थल पर्यटन का विज्ञापन दिया गया है।



बता दें कि यरूशलम इजरायल की राजधानी है। इस मामले में राज्य में वायएसआरसीपी मुख्यमंत्री वाय एस जगन मोहन रेड्डी और की आलोचना की जा रही है कि वे ईसाई धर्म और उनके पर्यटन स्थलों को प्रमोट कर रहे हैं। जिस टिकट की तस्वीर वायरल हो रही है वह एक यात्री ने अपने हाथ में पकड़ी नजर आ रही है। उसने टिकट के दोनों तरफ की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है।



इस पूरे मामले की बीजेपी ने रेड्डी की जमकर आलोचना की है और कहा है कि राज्य की रेड्डी सरकार क्रिश्चियन प्रोपगैंडा फैला रही है। इतना ही नहीं बीजेपी ने ये आरोप लगाया है कि इस तरह की चीजों के जरिए राज्य सरकार धर्म परिवर्तन जैसी चीजों को बढ़ावा दे रही है।



जब ये मामला प्रकाश में आया तब हिंदू राइट विंग कार्यकर्ताओं ने कहा कि धार्मिक स्थल तिरुपति शहर को जाने वाली बसों की टिकट के उपर गैर हिंदू विज्ञापन छापकर पूरी तरह से टीटीडी (तिरुमाला तिरुपति देवदर्शन) और आरटीसी (रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन) का उल्लंघन किया जा रहा है। इस मामले पर रेड्डी सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।
 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: