अमरावती। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख के चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व स्‍पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव के खुदकुशी मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। नायडू ने कहा, ' यह मामला और कुछ नहीं बल्कि सरकार द्वारा की गयी हत्या है।' सरकार पर सवाल उठाते हुए नायडू ने कहा, मैं चाहता हूं कि पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए। इसके अलावा देश के बुद्धिजीवियों को सरकार के रवैये पर बहस करनी चाहिए।


नायडू ने कहा कि मैंने अपने राजनीतिक जीवन में 11 मुख्यमंत्री देखे हैं और मैंने खुद सालों तक यह पद संभाला है। मैंने कभी ऐसा मुख्यमंत्री (जगन मोहन रेड्डी) नहीं देखा।


गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा स्पीकर और टीडीपी के वरिष्ठ नेता कोडेला शिव प्रसाद राव ने सोमवार को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।


कोडेला 1985 में पूर्व मुख्यमंत्री एनटीआर की कैबिनेट में गृह मंत्री भी रहे थे। चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में भी उन पर कई मंत्रालय की जिम्मेदारी थी।


बता दें कि आंध्र प्रदेश के पूर्व विधानसभा स्पीकर और टीडीपी के वरिष्ठ नेता कोडेला शिव प्रसाद राव ने सोमवार को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। कोडेला 1985 में पूर्व मुख्यमंत्री एनटीआर की कैबिनेट में गृह मंत्री भी रहे थे। चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में भी उन पर कई मंत्रालय की जिम्मेदारी थी। 6 बार के सांसद रहे कोडेला विभाजन के बाद आंध्र प्रदेश विधानसभा के पहले स्पीकर नियुक्त हुए थे।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: