नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को विख्यात गायिका लता मंगेशकर को उनके 90वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति ने लता मंगेश्कर के साथ हुई अपनी एक मुलाकात की तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, "लता मंगेशकर जी को उनके 90वें जन्मदिन पर बधाई और शुभकामनाएं। कामना है कि उनका स्वास्थ्य अच्छा रहे और उन्हें खुशियां मिलें।"



केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्विटर पर स्वर कोकिला लता मंगेशकर को बधाई दी। उन्होंने कहा, "उन्होंने न केवल अपनी सौम्य और मधुर आवाज से सभी देशवासियों को मंत्रमुग्ध किया, बल्कि भारत को भी पूरी दुनिया में गौरवान्वित किया।"


केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, 'भारत की स्वर्णिम आवाज, गानसम्राज्ञी और हम सबकी प्रिय, भारत रत्न लता मंगेशकर जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। लता दिदी के मधुर और आत्मीय स्वरों ने हम सभी को इस तनावपूर्ण जीवन में आनंद के क्षण दिए हैं। ईश्वर से आपके स्वस्थ और सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं।'


उल्लेखनीय है कि लता मंगेशकर का जन्म 28 सितम्बर 1929 में मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। लता ने 30 से अधिक भाषाओं में फिल्मी और गैर-फिल्मी गाने गाये लेकिन उनकी पहचान भारतीय सिनेमा में एक पार्श्वगायिका के रूप में रहीं हैं। उन्हें भारत रत्न, पद्मविभूषण, पद्मभूषण, दादा साहब फाल्के, राजीव गांधी सद्भावना पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: