आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने पिछले दिनों आयोजित ग्राम सचिवालय व वार्ड की लिखित परीक्षा में योग्यता हासिल कर सर्टिफिकेशन पूरा होकर नौकरी के लिए चुने गए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए।


विजयवाड़ा के एप्लस कनवेंशन सेंटर में आयोजित इस नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि हर कर्मचारी को यह याद रखना चाहिए कि वे अपने हुकूम चलाने के लिए नहीं बल्कि सेवा करने के लिए नौकरी कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि जाति, धर्म, सामाजित वर्ग और पार्टी पर ध्यान नहीं देना चाहिए, क्योंकि आप आपका कामकाज अच्छा रहेगा तो पूरा राज्य अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा, 'समूचे देश में इस तरह का प्रयोग किसी ने नहीं किया होगा...इसलिए आपसब मिलकर इसे सफल बनाएंगे, इस बात का मुझे पूरा विश्वास है।' उन्होंने ग्राम वालेंटियर से जुड़े हर गरीब तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने का प्रयास करने का अनुरोध किया।


उन्होंने कहा कि अत्यंत पारदर्शिता के साथ परीक्षाओं का आयोजन और उसमें एक लाख 40 हजार लोगों को स्थाई सरकारी नौकरियां मिलना, सच में यह एक नया रिकार्ड है। उन्होंने बताया कि हर 2000 आबादी के लिए एक सचिवालय, उसके जरिए 10 से 12 लोगों को नौकरी मिलेगी। यही नहीं, हर 50 मकानों के लिए एक वालेंटियर की नौकरी दी गई है।


वाईएस जगन ने बनाया नया रिकॉर्ड
सीएम जगन मोहन रेड्डी ने यहा कि आज की युवा पीढ़ी की जिन्दगी का लक्ष्य सरकारी नौकरी होती है। तत्कालीन स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर हाल के तेलंगाना आंदोलन तक सभी के पीछे मजबूत वजह थी नौकरी। लोग चाहते हैं कि सरकार चाहे कोई भी हो, वह स्थाई नौकरी देकर उन्हें रोजगार के रास्ता दिखाए। सभी जानते हैं कि तेलंगाना आंदोलन के मुख्य नारों में पानी, पैसा और नियुक्तियां थी।


तेलंगाना आंदोलन में युवा सिर्फ सरकारी नौकरियों के लिए हिस्सा लिए थे। केवल तेलंगाना आंदोलन नहीं बल्कि सभी राज्यों में नौकरी और रोजगार के लिए क्रांतिकारी पार्टियों से लेकर विद्यार्थी संगठन तक सभी आंदोलन करते दिखते हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: