नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को तीन रैलियों को संबोधित कर पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। राहुल गांधी रविवार को दोपहर बाद औसा (लातूर) में कांग्रेस उम्मीदवार बसावरन एम. पाटिल के लिए होने वाली रैली को संबोधित करेंगे, उसके बाद मुंबई के चांदीवली में पार्टी उम्मीदवार नसीम खान और धारावी में वर्षा गायकवाड़ के लिए होने वाली रैली में अपनी बात रखेंगे।


खान के मुताबिक, राहुल गांधी अपने संबोधन में पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक घोटाले का जिक्र कर इसको लेकर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना को बेनकाब करेंगे। इस घोटाले ने त्योहारों के मौसम से पहले लाखों जमाकर्ताओं को बुरी तरह आहत किया है। वह मुंबई मेट्रो रेल कार शेड बनाने के लिए आरे कॉलोनी में 40 घंटों के अंदर 2,100 पेड़ काट दिए जाने का मुद्दा भी उठाएंगे। हजारों पेड़ों की कटाई से लोगों में आक्रोश है।


राहुल गांधी युवाओं के बीच बेरोजगारी की समस्या, किसानों से वादा, महंगाई और विकास की होड़ में मुंबई को वित्तीय केंद्र के रूप में मिली प्रतिष्ठा में गिरावट जैसे बड़े मुद्दे उठाएंगे। ज्ञात हो कि कांग्रेस मुंबई में 31 सीटों पर जबकि एनसीपी पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही है। साल 2014 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने महानगर में महज पांच सीटों पर जीत हासिल की थी। गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 21 अक्टूबर को होगा और नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: