कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आज केंद्र सरकार के खिलाफ राज्यभर में (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन) NRC के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा। CM ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी के नेता विरोध प्रदर्शन करेंगे। इससे पहले NRC को लेकर ममता ने कहा था कि एनआरसी की वजह से बंगाल में भय माहौल है। इस मामले में ममता की मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से भी हो चुकी है।


टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इससे पहले गुरुवार को अपनी पार्टी से NRC के विरोध में व्यापक अभियान चलाने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी जाति या फिर धर्म के नाम पर पक्षपात नहीं करती है। भाजपा का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश से जो लोग भारत में शरण लेकर रह रहे हैं, उन्हें नागरिकता संशोधन विधेयक में संशोधन के बाद नागरिकता प्रदान की जाएगी।


पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी हमेशा से ही NRC का विरोध करती रही हैं। उनका कहना है कि इस बात को याद रखा जाना चाहिए कि पूर्वी बंगाल (अब बांग्लादेश) से जो शरणार्थी के रूप में आए हैं, वो हमारे ही देश के नागरिक हैं। बनर्जी ने कहा हैं कि आखिर किसी व्यक्ति को कितनी बार अपनी नागरिकता को साबित करना होगा और कितनी बार पहचान पत्र प्राप्त करने होंगे।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: