कोच्ची। केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में आज का दिन हंगामेदार हो सकता है। सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने हेतु भूमाता ब्रिगेड की संस्‍थापक और सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई केरल पहुंच चुकी हैं। तृप्ति मंगलवार सुबह कोच्चि एयरपोर्ट पर उतरीं। अब वे पठानमथिट्टा जा रही हैं। तृप्ति के साथ गत वर्ष सबरीमाला मंदिर जाने वाली महिला बिंदु अम्मिनी भी मौजूद हैं। तृप्ति देसाई के साथ 5 अन्य महिलाएं भी हैं जो मंदिर जाने की तैयारी में हैं। इन महिलाओं का कहना है कि वे मंदिर में प्रवेश करने के लिए पुलिस से सुरक्षा की मांग करेंगी।

 

कोच्चि आयुक्त के दफ्तर के बाहर कथित तौर पर बिंदु अम्मिनी पर हमला किए जाने की खबर है। विवाद के दौरान बिंदु ने एक वीडियो शूट किया है। उन्होंने इल्जाम लगाया है कि उन पर मिर्च पाउडर छिड़कने वाले शख्स की सुरक्षा की जा रही है, किन्तु उन्हें सुरक्षा नहीं मिल रही। वीडियो में बिंदु और उसे रोकने का प्रयास करने वाले लोगों के बीच गरमा गरम बहस को भी दिखाया गया है। वीडियो में बिंदु ने AHP नेता प्रतीश विश्वनाथ और भाजपा नेता राजगोपाल को दिखाया है।

 

 

सबरीमाला का दो महीनों का त्योहार पिछले सप्ताह औपचारिक रूप से आरम्भ हो चुका है। हजारों श्रद्धालु स्वामी अयप्पा के दर्शन के लिए लंबी कतारों में लगे हुए हैं। प्रदेश और अन्य दक्षिण भारतीय राज्यों से हजारों श्रद्धालु कोच्चि पहुंच चुके हैं। गत वर्ष के विपरीत इस वर्ष शहर में संवेदनशील जगहों पर तकरीबन 2,500 पुलिस बल तैनात है, जिससे स्थिति पूरी तरह काबू में है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: