हैदराबाद। तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) की करीब दो महीने पुरानी हड़ताल मंगलवार को खत्म हो गई। कर्मचारी संगठन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। टीएसआरटीसी कर्मचारी संगठनों के संयुक्त कार्य समिति के नेता अश्वत्थामा रेड्डी ने कहा कि हड़ताल खत्म करने का निर्णय निगम का कथित निजीकरण करने की कोशिशों को रोकने के लिए किया गया।

 

वहीं दूसरी तरफ सूबे की सरकार ने इससे पहले 7 अक्टूबर को तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के तीसरे दिन नए कर्मचारियों की भर्ती करने का फैसला किया था। इसके साथ ही सरकार ने नई निजी बसों को भी सेवा में लगाने का आदेश दे दिया था। बताना चाहते है कि टीएसआरटीसी के करीब 48,000 कर्मचारी पांच अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे। वे निगम का राज्य परिवहन विभाग में विलय करने सहित कई मांग कर रहे थे।

 

 

गौरतलब है कि तेलंगाना टीएसआरटीसी के लगभग 48 हजार कर्मचारी और कार्यकर्ता विभिन्न मांगों को लेकर संयुक्त कार्य समिति (जेएसी) के आह्वान पर 5 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। सरकारी बसों के सड़कों से नदारद होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: