देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ने भावुक ट्वीट किया है. फडणवीस की पत्नी का ये ट्वीट तब आया है जब उनके पति ने महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. इस ट्वीट में एक गजल की पंक्तियों का जिक्र करते हुए अमृता फडणवीस ने लिखा है कि पलट के आऊंगी शाखों पे खुशबुएं लेकर, खिजा की जद में हूं मौसम ज़रा बदलने दे. बता दें कि अमृता फडणवीस खुद गायिका रही हैं.

 

 

अमृता फडणवीस ने हिन्दी और अंग्रेजी में ट्वीट करते हुए लिखा है, "पलट के आऊंगी शाखों पे खुशबुएं लेकर, खिज़ां की ज़द में हूं मौसम जरा बदलने दे! धन्यवाद महाराष्ट्र इन यादगार पांच सालों के लिए...आपने मुझे जो प्यार दिया है उससे ये दिन मुझे बार-बार याद आएंगे. मैंने अपनी योग्यता के मुताबिक अपना रोल अदा करने की कोशिश की, इस दौरान मेरी एक ही इच्छा थी कि मैं एक सकारात्मक बदलाव ला सकूं."

 

 

महाराष्ट्र में रातोरात सियासी घटनाक्रम पलटने के चार दिन बाद ही बीजेपी की सरकार गिर गई. मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. इसके साथ ही सियासी गलियारे में यह चर्चा चलने लगी कि 'बीजेपी के चाणक्य' कहे जाने वाले अमित शाह का प्लान कब-कब असफल हुआ.

 

 

दरअसल, जिस दिन फडणवीस दोबारा मुख्यमंत्री बने तो उस दिन सोशल मीडिया पर 'चाणक्य' ट्रेंड हो रहा था लेकिन महाराष्ट्र में प्लान असफल नजर आया. ऐसे कई मौके आए जब अमित शाह का प्लान नाकाम रहा.

 

 


कर्नाटक में देना देना पड़ा इस्तीफा: 

222 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा के चुनाव में बीजेपी को 104 सीटें मिली थीं जो बहुमत के लिए जरूरी 112 के आंकड़े से 8 कम थी. जेडीएस को 37, कांग्रेस को 78 विधायक जीते  और 3 सीटें अन्य के खाते में गईं. लेकिन येदियुरप्पा ने सीएम पद की शपथ ले ली.

 

 

मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और बहुमत साबित करने के लिए कहा गया. लेकिन बीजेपी बहुमत साबित नहीं कर पाई और फ्लोर टेस्ट से पहले ही येदियुरप्पा को इस्तीफा देना पड़ा.

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: