महाराष्ट्र में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बंगाल और महाराष्ट्र बीजेपी मुक्त हो गए. मुझे लगता है कि झारखंड में भी बीजेपी हारेगी.

 

 

ममता बनर्जी ने कहा, सभी वर्ग के लोगों ने हम पर अपना विश्वास दोहराया है. मैं इन जीत को राज्य के लोगों को समर्पित करती हूं. बता दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ ली है. उनके साथ कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के नेताओं ने भी शपथ ली.

 


ममता बनर्जी ने शपथ समारोह से पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट को बधाई दी. उन्होंने कहा कि नए नेतृत्व में महाराष्ट्र को जन हितैषी और स्थिर सरकार मिलेगी जो विकास के सभी कार्य पूरे करेगी. उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली.

 

 

उद्धव ठाकरे की शपथ

शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में उद्धव ठाकरे ने शपथ ली. वे ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री बने हैं. उद्धव के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. उद्धव ठाकरे के बाद शिवसेना के एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई को मंत्री की शपथ दिलाई गई. इसके बाद एनसीपी कोटे से विधायक दल के नेता जयंत पाटिल और छगन भुजबल को शपथ दिलाई गई.

 

 


कांग्रेस के कोटे से बाला साहेब थोराट को शपथ दिलाई गई. थोराट महाराष्ट्र विधानसभा के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं और राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. कांग्रेस के नितिन राउत को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी तीनों दलों से 2-2 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई है.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: