चेन्नई। तमिलनाडु में सक्रिय उत्तर-पूर्व मानसू जमकर कहर बरपा रहा है। बीते 29 नवंबर से राज्‍य में भारी बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते अब तक 25 लोगों की मौत हो गई है।

 

अकेले कोयम्बटूर के नादुर गांव में एक दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत का मामला सामने आया है।

 

तूतीकोरिन, कुड्डालोर और तिरुनेलवेली जिलों में राहत शिविरों में लगभग 1,000 लोगों को रखा गया है।

 

वहीं मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24-48 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है।

 

के पलानीस्वामी ने जलाशयों की निगरानी के आदेश दिए हैं। जिनमें से कई या तो पूर्ण रूप से भर गए हैं या तेजी से भर रहे हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 29 नवंबर से एक दिसंबर के बीच बारिश से जुड़ी घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा, सोमवार को कोयंबटूर में एक दीवार ढहने से 17 लोग मारे गए, जिससे मरने वाले की कुल संख्या 25 हो गई है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि सरकार ने मेट्टुपालयम में मारे गए 17 लोगों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की। वहीं पलानीस्वामी ने अन्य मृतकों के परिजनों को भी उचित मुआवजा देने का आदेश दिया।

 

मौसम विभाग ने रविवार को अगले दो दिनों में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया था। आज तमिलनाडु के तिरुवल्लुर, तोतुकुडी और रामनाथपुरम क्षेत्रों में स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी थी। मद्रास यूनिवर्सिटी और अन्ना यूनिवर्सिटी में परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था।

 

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: