एयर न्यूजीलैंड ने हाल ही में हर साल एयरलाइन द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले 08 मिलियन डिस्पोजेबल कपों से पैदा होने वाले कचरे को खत्म करने के लिए वेनिला स्वाद वाले (vanilla-flavoured) खाद्य कपों में कॉफी सर्व करना शुरू किया है. एयरलाइंस के ग्राहक अनुभव के प्रमुख केटी होल्मेटियर ने बुधवार को जारी एक प्रचार वीडियो में कहा- यह न केवल अपनी गर्माहट को बरकरार रखता है बल्कि मैं इसे तब भी खा सकती हूं, जब मेरी कॉफी खत्म हो चुकी होगी.

 

 

बायोडिग्रेडेबल कंटेनरों में कॉफी सर्व करती है
Efe न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार होल्मेटियर ने आशा व्यक्त की है कि ये पहल यात्रियों और न्यूजीलैंड में रहने वालों को बातचीत कर और उस पर पुनर्विचार कर कचरे जैसी चीज पर सोचने के लिए मजबूर करेगी. एयरलाइन जो पहले से ही बायोडिग्रेडेबल कंटेनरों में कॉफी सर्व करती है, ने इन खाद्य उत्पादों के उत्पादन के लिए घरेलू कंपनी ट्वाइस के साथ पार्टनरशिप की है.

 

 


बिस्कुटी कॉफी कप में कॉफी सर्व करना
बीते मंगलवार को एयरलाइंस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि हम हवाई सेवा के दौरान कचरे को कम करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं. इसलिए हमने बिस्कुटी कॉफी कप में कॉफी सर्व करने के बारे में विचार किया है ताकि कॉफी के खत्म होने के बाद कप का भी मजा उठाया जा सके. कॉफी खत्म होने के बाद उसके कप को खा लेने का भी एक अलग मजा है.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: