वाशिंगटन। ईरान के बाहुबली जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद फ्लोरिडा में छुट्टियां मना रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने अपने दोस्‍तों के साथ आइसक्रीम खाकर 'जश्‍न' मनाया। इस दौरान ट्रंप के साथ केविन मैककार्थी समेत उनके कई पुराने मित्र मौजूद थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुलेमानी के मारे जाने की खबर दिए जाने के बाद ट्रंप ने मार-ए-लागो क्‍लब में आइसक्रीम खाया।

 

अमेरिकी टीवी चैनल सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक यह कुछ उसी तरह से था, जैसे सीरिया में वर्ष 2017 में मिसाइल हमले के बाद ट्रंप ने चॉकलेट केक खाकर जश्‍न मनाया था। इस दौरान उनके साथ चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग भी मौजूद थे। ट्रंप ने उन्‍हें सीरिया में मिसाइल हमले की सूचना दी और चॉकलेट केक खिलाया। बता दें कि हवाई हमले के ठीक बाद ट्रंप ने अमेरिका का झंडा ट्वीट किया था।

माना जा रहा है कि ट्रंप ने इसके जरिए दुनिया को संदेश देने की कोशिश की थी। बिना टेक्स्ट के किए गए इस ट्वीट में केवल अमेरिका का झंडा दिख रहा है। इस बीच शनिवार को ट्रंप ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्‍होंने इस हमले का आदेश दिया था। ट्रंप ने कहा, 'कासिम सुलेमानी की हत्‍या ईरान के साथ विवाद बढ़ाने के लिए नहीं की गई है। हमने बीती रात एक युद्ध को खत्‍म करने के लिए कार्रवाई की। हमने एक युद्ध शुरू करने के लिए कार्रवाई नहीं की।'

'हमले की साजिश रच रहे थे सुलेमानी'

ट्रंप ने कहा कि हम ईरान में सत्‍ता परिवर्तन नहीं चाहते हैं लेकिन ईरानी सरकार 'छद्म लड़ाकुओं का इस्‍तेमाल अपने पड़ोसियों को अस्थिर करने के लिए कर रही है और इसे अब बंद होना होगा। ट्रंप ने कहा कि सुलेमानी अमेरिकी राजनयिकों और सैन्‍यकर्मियों पर हमले की साजिश रच रहे थे और इसी वजह से उन्‍हें निशाना बनाया गया। उन्‍होंने कहा क‍ि ईरान अगर कोई जवाबी कार्रवाई करता है तो हमने उससे निपटने के लिए लक्ष्‍यों की पहचान कर ली है और मैं किसी भी जरूरी कदम को उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: