पाकिस्तान में एक मृत महिला के 'फिर से जीवित' हो जाने का अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक 50 साल की महिला जिसे अस्पताल ने मृत घोषित कर दिया था, अपने अंतिम संस्कार से ठीक पहले जिंदा हो गई। अब इसे डॉक्टर की लापरवाही कह सकते हैं जिन्होंने उन्हें मृत घोषित कर दिया या फिर चमत्कार जिससे वह फिर से जिंदा हो गई, लेकिन महिला को अपने बीच फिर से पाकर घर वालों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राशीदा बीबी को कराची के अब्बासी शहीद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्हें मृत घोषित करके डेथ सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया था।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, महिला चमत्कारिक तरीके से उस वक्त जिंदा हो गई जब दफनाने से पहले शव को नहलाया जा रहा था। राशीदा की रिश्तेदार शबाना ने कहा, 'हम उनके शव को नहला रहे थे, तभी रूम में मौजूद एक महिला ने उनके शरीर में हरकत महसूस की। हमने तुरंत उनके नब्ज को चेक किया और वह अभी भी सांस ले रही थीं। राशीदा का उसी अस्पताल में फिर से इलाज चल रहा है।

 

 

अब इसे डॉक्टर की लापरवाही कह सकते हैं जिन्होंने उन्हें मृत घोषित कर दिया या फिर चमत्कार जिससे वह फिर से जिंदा हो गई, लेकिन महिला को अपने बीच फिर से पाकर घर वालों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: