पांच साल के आशमन तनेजा का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है। उन्हें यह सम्मान लगातार एक घंटे तक फुल कॉन्टेक्ट नी स्ट्राइक के लिए दिया गया है। वह यूएसए वर्ल्ड ओपन ताइक्वांडो रजत पदक विजेता और एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक भी हैं। 

 

 

उनके पिता आशीष तनेजा ने बताया कि इतनी कम उम्र में इस उपलब्धि के लिए आशमान ने काफी मेहनत और अभ्यास किया। उसने एक घंटे तक बिना रुके सफलतापूर्वक 1200 से अधिक नी स्ट्राइक कर सबको प्रभावित कर दिया है। 

 

दरअसल वह अपनी बहन से प्रेरित था। वह भी ताइक्वांडो प्लेयर हैं। आशमान ने उन्हीं से प्रशिक्षण लिया था। वह यह उपलब्धि पाने वाले सबसे कम उम्र के बच्चे हैं।आशमन ने बताया कि जब मेरी बहन ने दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने तब मैंने भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड जीतने की निश्चय किया था। वह मेरी प्रेरणा हैं और मेरी शिक्षक भी हैं।

 

 

उन्हें यह सम्मान लगातार एक घंटे तक फुल कॉन्टेक्ट नी स्ट्राइक के लिए दिया गया है। वह यूएसए वर्ल्ड ओपन ताइक्वांडो रजत पदक विजेता और एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक भी हैं। आशमान ने उन्हीं से प्रशिक्षण लिया था। वह यह उपलब्धि पाने वाले सबसे कम उम्र के बच्चे हैं।आशमन ने बताया कि जब मेरी बहन ने दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने तब मैंने भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड जीतने की निश्चय किया था। वह मेरी प्रेरणा हैं और मेरी शिक्षक भी हैं।

 

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: