आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है. बैंक ने मंगलवार से नई सुविधा शुरू की है. दरअसल ICICI Bank ने अपने एटीएम से 'कार्डलेस कैश विड्रॉल' की सुविधा शुरू करने की घोषणा की है. अब ICICI बैंक के बिना एटीएम कार्ड (डेबिट कार्ड) के मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन 'आईमोबाइल' के जरिए ATM से पैसे निकाल सकते हैं.

 

रोजाना 20 हजार रुपये निकासी की सुविधा

प्राइवेट बैंक ICICI के मुताबिक बिना एटीएम कार्ड से इस सुविधा के जरिये एटीएम से ग्राहक 20,000 रुपये तक कैश निकाल सकते हैं. डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बैंक का यह एक बड़ा कदम है. बैंक का कहना है कि डेबिट कार्ड का उपयोग किए बिना नकदी निकालने का एक सरल और सुविधाजनक तरीका है.

 

इस नई सुविधा के बारें में आईसीआईसीआई बैंक के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनूप बागची ने कहा, 'आईसीआईसीआई बैंक शुरू से ही डिजिटल लेन-देन को बढ़ाने में सबसे आगे रहा है.  इसी सिलसिले में Cardless Cash Withdrawal की पेशकश हमारे ग्राहकों को अपने मोबाइल फोन की सुविधा से हर रोज उपयोग और खरीदारी के लिए सुरक्षित रूप से और आसानी से नकदी निकालने में सक्षम बनाती है.'

 

इस सुविधा का सबसे ज्यादा फायदा यह है कि अब ग्राहक को एटीएम कार्ड साथ रखना जरूरी नहीं है. यह सुविधा आईसीआईसीआई बैंक के 15,000 से अधिक एटीएम पर उपलब्ध है. बैंक का कहना है कि आईमोबाइल का उपयोग करके कैश निकालने का यह तरीका बिल्कुल सेफ है.


कैसे करें इस्तेमाल

इसके लिए बैंक ग्राहक को सबसे पहले iMoblie ऐप डाउनलोड करना होगा, इसे लॉगिंग करने के बाद Service सेक्शन में जाकर 'Cash Withdrawal ICICI Bank ATM' पर क्लिक करना होगा.

 

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: