पाकिस्तान के 27 साल के 444 किग्रा वजनी वेटलिफ्टर शादी के 300 से ज्यादा रिश्ते ठुकरा चुके हैं। क्योंकि वे अपनी होने वाली दुल्हन का वजन कम से कम 100 किग्रा चाहते हैं। खैबर पख्तूनख्वा जिले के मरदान के रहने वाले अरबाब खिजर हयात कहते हैं कि उनका वजन शादी में परेशानी की वजह बना हुआ है। 

 

 

हयात के परिवार को लगता है कि लड़की का वजन कम से कम 100 किग्रा होना जरूरी है। अगर इसके कम होगा तो जोड़ी जमेगी नहीं। परिवार अरबाब की शादी के लिए दुल्हन की हाइट भी 6 फीट 4 इंच चाहता है, क्योंकि हयात की हाइट 6 फीट 6 इंच है। इसके अलावा, लड़की को अच्छा खाना बनाना भी आना चाहिए। हयात की रोजाना डाइट 10 हजार कैलोरी है। इसके अलावा, वह रोजाना नाश्ता में 36 अंडे खाता। 

 

 

'सबसे ताकतवर इंसान बनना है सपना' 
हयात ने बताया, "मुझे कोई बीमारी नहीं है। मैं अपने इस वजन के साथ बिल्कुल फिट हूं और अच्छा महसूस करता हूं। मैं रोज ढेर सारा खाना खाता हूं, ताकि दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान बनकर चैम्पियन बनूं। मैंने अपना वजन किशोरावस्था से बढ़ाना शुरू किया था। यह सिलसिला अब भी जारी है। मुझे पूरा पाकिस्तान स्टार मानता है और देश के बाहर के लोग भी जानते हैं। कुछ लोग मुझे पाकिस्तान का हल्क कहते हैं। मुझे इसका बुरा नहीं लगता है।" हयात ने एक ट्रैक्टर को रस्सी से बांधकर खींचा था। तब वीडियो वायरल हुआ था और वे चर्चा में आए थे। 

 

 

माता-पिता ही दुल्हन खोज रहे हैं
हयात के मुताबिक, ‘‘मेरे माता-पिता अपने लिए पोता-पोती चाहते हैं। इसलिए वे मेरी शादी पर जोर दे रहे है। वे ही मेरे लिए दुल्हन की तलाश में जुटे हैं। अब तक 300 के करीब रिश्ते आ चुके हैं, लेकिन मेरे शरीर को देखकर सभी खारिज करने पड़े। क्योंकि हमारी जोड़ी अनफिट रहेगी।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: