पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) एक बार फिर से अपने बेतुके बयानों की वजह से चर्चा में है। इमरान खान मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। बातों बातों में उन्होंने बढ़ते सेक्स क्राइम को लेकर ऐसी बात कह दी जिससे उनका बयान चर्चा में आ गया। इस बयान में उन्होंने मोबाइल फोन पर आने वाले कंटेंट का ठीकरा बॉलीवुड और हॉलीवुड पर फोड़ा है। 

 

मीडिया को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा- 'पाकिस्तान में बहुत बड़ी चुनौती आ रही है और वो फोन की वजह से है। मोबाइल फोन में बच्चों को वो कॉन्टेंट मिल रहा है जो अब तक कभी नहीं मिला। स्कूलों के अंदर बच्चों को ड्रग्स मिल रहा है। मुझे पहले इस बात का एहसास नहीं था लेकिन जब से सत्ता हाथ में आई इसका पता चला। दूसरा सेक्स क्राइम है जो कि बाल यौन शोषण के रूप में पाकिस्तान में फैल रहा है। यह बहुत दुखद है।' 

 

इमरान खान ने बॉलीवुड और हॉलीवुड के कंटेंट पर कमेंट करते हुए कहा- 'इसके अलावा एक और चीज है। हम जो कॉन्टेंट ले रहे हैं वो पहले हॉलीवुड और फिर बॉलीवुड से होता हुआ पाकिस्तान आता है। यहां के लोगों को यह एहसास नहीं है कि हम पश्चिमी सभ्यता की सबसे हानिकारक चीज का सेवन कर रहे हैं। इसकी वजह से लोगों के घर टूट रहे हैं।' 

 

ये ऐसा पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इस तरह का नापाक बयान दिया हो। इससे पहले भी वो इस तरह के बयान दे चुके हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच लंबे वक्त से टकराव है। इसी वजह से पाकिस्तान ने कई भारतीय फिल्मों को रिलीज करने पर बैन लगा दिया। पाकिस्तान में अब तक कई फिल्में रिलीज नहीं हुई हैं। ये फिल्में हैं 'मुल्क', 'राजी', 'नाम शबाना, फैंटम और बेबी शामिल हैं। इसके अलावा कई और फिल्में हैं जिनकी रिलीज पर पाकिस्तान में रोक है। 

 


वहीं भारत ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान के गायकों और सितारों को बॉलीवुड फिल्मों में काम करने पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान से जुड़े कलाकारों को बॉलीवुड में काम नहीं मिल रहा। वैसे बता दें कि बैन से पहले कई पाकिस्तान कलाकार बॉलीवुड के लिए काम कर चुके हैं। सितारों की इस लिस्ट में माहिरा खान, अली जफर, फवाद खान और गायक आतिफ असलम का नाम शामिल है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: